सूरत: अब बस 25 रुपये की एक टिकट लीजिए और पूरा शहर घूमिए

सूरत: अब बस 25 रुपये की एक टिकट लीजिए और पूरा शहर घूमिए

सूरत नगर निगम द्वारा गुरुवार से "सुमन ट्रैवल टिकट" लॉन्च किया जा रहा

नगर निगम द्वारा आयोजित सूरत सिटीलिंक लिमिटेड की 35वीं बोर्ड बैठक में स्वीकृत के रूप में, सार्वजनिक परिवहन सेवा ने "सुमन यात्रा टिकट" की कीमत के माध्यम से दिन भर में असीमित यात्रा की सुविधा की घोषणा की है जो आज से शुरू होगी। बसों में यात्रा करने वाले काम के लिए आर्थिक बचत मिलेगी।
आपको बता दें कि सूरत में 25 रुपये के टिकट पर असीमित यात्रा का आनंद लिया जा सकेगा। सूरत नगर निगम द्वारा गुरुवार से "सुमन ट्रैवल टिकट" लॉन्च किया जा रहा है। इस 'सुमन यात्रा टिकट' के तहत यात्री पूरे सूरत शहर में अपने पसंदीदा मार्गों पर असीमित यात्रा का आनंद ले सकते हैं। सूरत नगर निगम द्वारा सार्वजनिक परिवहन सेवा के हिस्से के रूप में, सूरत शहर और आसपास के क्षेत्रों में नागरिकों को रियायती दरों पर बीआरटीएस और सीटीबस सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। शहर के नागरिकों द्वारा बस सेवा का काफी हद तक उपयोग किया जा रहा है। इसके चलते यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सूरत शहर पूरे भारत में केवल एक शहर है। जहां एक टिकट से सिटी बस और बीआरटीएस में सफर किया जा सकता है। वर्तमान में बीआरटीएस के कुल 13 रूटों और सीटी बस के कुल 45 रूटों पर करीब 2.30 लाख नागरिक सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठा रहे हैं। इसके लिए सूरत शहर के अलग-अलग इलाकों में 13 अलग-अलग रूटों पर 134 बीआरटीएस बसें चल रही हैं. जबकि 45 रूटों पर 575 सिटी बसें और 58 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं।
जनता द्वारा इस सुविधा का उपयोग करने से सार्वजनिक परिवहन सेवा का अधिक उपयोग होगा। जिससे यातायात की समस्या और प्रदूषण कम होगा और सुरक्षित यात्रा का आनंद लिया जा सकेगा। नागरिकों से इस सेवा का अधिक से अधिक उपयोग करने की अपील की गई है।

Tags: Surat