सूरत : INIFD द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर आयोजित विशेष शो 'MERAKI-2022

सूरत :  INIFD द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर आयोजित विशेष शो 'MERAKI-2022

छात्रों द्वारा बनाए गए भारत की एक झलक दिखाते हुए कपड़े पहनकर मॉडल ने रैंप वॉक किया

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय इस्माइल शरीफ (सहायक निदेशक, कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार) उपस्थित थे
अग्रणी फैशन डिजाइन संस्थान INIFD द्वारा आज एक विशेष शो "MERAKI-2022" का आयोजन किया गया। आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर आयोजित संस्थान के छात्रों ने भारत के दृष्टिकोण को प्रदर्शित करते हुए एक विशेष संग्रह तैयार किया। इस संग्रह के साथ मॉडल ने फैशन शो में रैंप वॉक किया था। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय इस्माइल शरीफ (सहायक निदेशक, कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार) उपस्थित थे। इसके अलावा श्री उत्सव ढोलकिया सस्था के डिरेक्टर परेश पटेल (मुंबई के फैशन शो निर्देशक और कोरियोग्राफर), श्री मोहित अग्रवाल (कोरियोग्राफर) और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। सभी ने छात्रों के प्रदर्शन की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
भारत में फैशन की समझ पैदा करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की उपस्थिति स्थापित करने के प्रयास में INIFD सूरत उभरते युवा डिजाइनरों को प्रोत्साहित करना जारी रखता है।
पिछले सभी वर्षों में हमने लगभग 21 फैशन शो आयोजित किए हैं।
यह साल बेहद खास है क्योंकि भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है। वर्षों से भारतीय मूर्तिकारों, बुनकरों और कारीगरों ने अथक प्रयास किए हैं, हालांकि, बढ़ती लागत और बिक्री की कीमतों के कारण, लोगों की हस्तनिर्मित वस्तुओं में रुचि कम हो रही है।
एक डिजाइन संस्थान के रूप में हम स्थानीय क्षेत्रों से खादी, कला-शिल्प और हथकरघा जैसे हस्तनिर्मित कपड़े का उपयोग करने और कारीगरों, टेलरों और हस्तशिल्प के पेशेवर मूल्य को स्थापित करने का प्रयास करते हैं।
वर्तमान में INIFD फैशन इंस्टीट्यूट में छात्रों की कुल संख्या 60 है।जिसमें  25 प्रथम वर्ष, 20 द्वितीय वर्ष और 15 तृतीय वर्ष फैशन के छात्र हैं
Tags: