सूरत : उधना की सोसायटियों में कूड़े का राज, जोन कार्यालय पर कूड़ा फेंक कर स्थानीय लोगों ने किया विरोध

सूरत :  उधना की सोसायटियों में कूड़े का राज, जोन कार्यालय पर कूड़ा फेंक कर स्थानीय लोगों ने किया विरोध

उधना क्षेत्र में सोसायटीयों से नियमित रूप से कचरा नहीं हटाने परा गंदगी का साम्राज्य

उधना काशीनगर सोसायटी के आंतरीक रास्तो की 12 साल से मरम्मत भी नहीं हुई है
सूरत नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में सबसे आगे कहा जाता है लेकिन अभी भी कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां नियमित सफाई नहीं होती है। उधना क्षेत्र के काशीनगर में कूड़ा नहीं उठाने को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है। गंदगी से प्रभावित लोगों ने आज अपने मोहल्ले से कूड़ा उठाकर उधना जोन कार्यालय में डाल दिया लोगों के रोष को देखते हुए मनपा अधिकारी भाग गए।
उधना क्षेत्र के काशीनगर में पिछले दो माह से कूड़ा उठाने वाले वाहन अनियमित रूप से सोसायटी में आ रहे हैं। कूड़ा उठाने वाला वाहन सप्ताह में एक-दो दिन ही आता है। जिससे सोसायटी और गलीओं में गंदगी का साम्राज्य है। उधना क्षेत्र के काशीनगर समेत अन्य सोसायटी तथा कोलोमीयों में ये समस्या लंबे समय से चल रही हैं। स्थानीय लोगों द्वारा अधिकारियों को बार-बार अभ्यावेदन देने के बावजूद समय पर और नियमित रूप से कचरा संग्रहण नहीं किया जाता है।
आज काशीनगर सोसायटी के निवासी अपने क्षेत्र का कूड़ा भरकर सीधे साउथ जोन कार्यालय पहुंचे। सारा कचरा साउथ जोन कार्यालय के गेट पर फेंक दिया गया। यह देख अधिकारी दंग रह गए। लोगों ने जमकर अपना गुस्सा निकाला और ठेकेदार के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की मांग की। 
स्थानीय लोगों का आरोप है कि हमारे सोसायटी में न केवल कचरा संग्रहण होता है बल्कि 12 साल से सड़क की मरम्मत भी नहीं हुई है। इस मामले में मौखिक व लिखित रूप से अभ्यावेदन पेश किया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है।
सूरत नगर निगम द्वारा सफाई के लिए हजारों करोड़ के ठेके दिए गए हैं। खासकर कूड़ा उठाने पर काफी पैसा खर्च होता है। लेकिन कूड़ा उठाने वाले वाहन नियमित रूप से कई इलाकों में नहीं पहुंच रहे हैं। ठेकेदारों और स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत के कारण उनके खिलाफ कोई उचित कार्रवाई नहीं की जाती है। मानसून के मौसम में सोसायटी में और आसपास की कोलोनीओं में भारी मात्रा में कचरा होने से महामारी का भी भय बना रहता है।

Tags: