सूरत : उमरपाड़ा तालुका में 14 इंच बारिश के कारण 28 सड़कें बंद

सूरत : उमरपाड़ा तालुका में 14 इंच बारिश के कारण 28 सड़कें बंद

भारी बारिश के कारण सूरत जिले की सड़कें यातायात के लिए बंद कर एहतियात के तौर पर पुलिस बंदोबस्त तैनात कर दिया : जिला कलेक्टर आयुष ओक

उमरपाड़ा तालुका के 56 गांवों में मिट्टी के घरों में रहने वाले ग्रामीणों को स्थानांतरित किया जा रहा है
पांच तालुकों में 28 नदी-नाले सड़कों को बंद करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में पुलिस, होमगार्ड, जीआरडी. तैनात
मौसम विभाग ने एक दिन पुर्व सूरत जिले में बारिश को लेकर यलो अलर्ट घोषित किया था और दो दिनों के बाद रेड एलर्ट जारी किया था। मगर आज मौसम विभाग ने अतिरिक्त सूचना देते हुए आज ही रेड एलर्ट घोषित किया है जिससे जिले में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। सूरत जिले के उमरपाडा तहसिल में अति भारी बारिश हो रही है जिसके चलते प्रशासन भी एलर्ट हो गया है।  
सूरत समेत दक्षिण गुजरात में और आने वाले दिनों में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर लिया गया है । जिला कलेक्टर आयुष ओके ने उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि भारी बारिश के कारण सूरत जिले में नालों पर बने 28 मार्ग और रास्ते बंद कर दिए गए है। 14 इंच बारिश के कारण उमरपाड़ा तालुका की आठ प्रमुख सड़कें बंद कर दिए गए हैं। उमरपाड़ा के करीब 56 गांवों में मिट्टी के घरों में रह रहे निवासीओं का सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरण किया गया है। जबकि इन गांवों में कोई भी झील, जलाशय, बांधो में ग्रामीणों को माछीमारी न करने की भी हिदायत दी गई है। वर्तमान में जिले में  कोई हताहत नहीं हुआ होने की जानकारी कलेक्टर ने दि है।  
कलेक्टर ने आगे कहा कि उपरिक्षेत्र में भारी बारिश के चलते काकरापार वियर से 60,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिससे हरिपुरा कॉजवे बंद कर दिया। वड़ोदरा से एनडीआरएफ की अतिरिक्त टीम आई जिसे ओलपाड को हिरासत में रखा गया है। एक और एसटीआरएफ टीम को बुलाया गया है जिसे मांगरोल में तैनात किए जाने की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि पांच तालुकों में 28 नदी-नहर सड़कों को बंद करने में सतर्कता बरती जा रही है। आंशिक रूप से पुलिस, होमगार्ड, जी.आर.डी. निर्वासित कर दिया गया है।
 सूरत जिले में भारी बारिश के चलते जिले में अब तक 28 पुलिया, कोजवे नालों की सड़कों को सतर्कता के हिस्से के रूप में बंद कर दिया गया है, जबकि निगरानी के हिस्से के रूप में, पुलिस, सड़कों की जांच के लिए होमगार्ड के जवानों को लगाया गया है।
सूरत जिले के बारडोली, महुवा, पलसाना, मांडवी और मंगरोल तालुका के गांवों को जोड़ने वाली आंतरिक सड़के खाई पानी में डूबी हुई है जिसके कारण  यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर खाई-पुलों पर पानी के भारी बहाव के कारण स्थानीय पुलिस चौकी पुलिस और होमगार्ड तैनात किए गए हैं। सड़क बंद करने के बाद विकल्प व्यवस्था की गयी है। बंद किए गए नदी नालों की सडक पर से जैसे ही पानी उतर जायेगा उन सडको को यातायात के लिए खुला रहेगा।
Tags: