सूरत : वलसाड में भारी बारिश, चार लोग कार के साथ पानी में डूबे, एक का बचाव, तीन लापता

सूरत : वलसाड में भारी बारिश, चार लोग कार के साथ पानी में डूबे, एक का बचाव, तीन लापता

पूरी तरह क्षतिग्रस्त हालात में मिली कार

 वलसाड जिला में मेघराजा मानो कहर बरपा रहे हैं। जिले में भारी बारिश से नदियों में बाढ़ आ गया है। उधर, नर्मदा और वलसाड जिलों में कार और बाइक के पानी में  डूबने की खबर है।  चार लोगों को लेकर एक कार वलसाड जिले में फंस गई। कार में चार लोग सवार थे। चार में से एक को बचा लिया गया है, जबकि तीन लापता हैं। 
मिली जानकारी के अनुसार वलसाड के धरमपुर के बोली गांव में कार नाले में फंस गई। कार में चार लोग सवार थे। पानी में लापता हुए तीन लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। कार में जिग्नेशभाई शंकरभाई पटेल, धर्मेश गोविंद पटेल, मोहन पटेल, जयंतीभाई राजपुरी थे। जिसमें से जिग्नेशभाई शंकरभाई पटेल मिले हैं।  उधर, नर्मदा में एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नांदोद के तरोपा में जलप्रलय देखने को मिला है। खाड़ी का पानी गांव में पहुंच गया है और भारी तबाही मचा रहा है। 
दूसरी ओर जल प्रवाह के कारण एक कार डूब गई । कार में सवार लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही तेज बारिश में एक बाइक फंस गई। एक बाइक के पानी में खींचे जाने का वीडियो भी वायरल हो गया है। वलसाड जिले में भारी बारिश ने शहर को जोड़ने वाली 81 प्रमुख सड़कों और जिले और राज्य की सीमाओं को जोड़ने वाली 10 सड़कों को बंद कर दिया है। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी ने ट्वीट कर दी है। वहीं दूसरी ओर एनडीआरएफ की टीम ने शहर के निचले इलाकों में बचाव कार्य शुरू किया। 
पानी में फंसी बाइक को निकलने का प्रयास करता युवक
वलसाड में सोमवार दोपहर स्थिति गंभीर हो गई। क्योंकि वलसाड जिले की औरंगाबाद नदी तट को पार कर चुकी है। नदी का पानी आसपास के गांवों में भी भर आया है। बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने में मदद के लिए हेलीकॉप्टर भी मंगवाए गए हैं।  धरमपुर तालुका के नानी वहियाल गाम के पास से गुजरती पार नदी का पानी नदी के निचले नई नगरी में भर जाने से दरिया जैसी स्थिति सर्जित हुई। सोसायटी के चारों तरफ पानी-पानी देखने को मिला। मामले की सूचना मामलातदार और टीडीओ धरमपुर को दी गई, अधिकारी दमकल और बचाव दल के साथ पहुंचे और 50 से अधिक लोगों को निकाला।
 उपरी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण औरंगाबाद नदी तूफानी बन गई है। उफनती नदी ने छिपवाड़ क्षेत्र में पानी घुस गया है। मुख्य बाजार में नदी का पानी बह रहा है। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। दूसरी ओर सोसायटी में रहने वाले लोग छत पर रहने को मजबूर हैं। कश्मीरा नगर, बरुडिया वाड, लीलापुर इलाके में पानी भर गया है। दूसरी ओर मुख्य बाजार में पानी भर जाने से व्यापारियों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। एक अनुमान के मुताबिक कुछ इलाकों में 10 फीट तक पानी भर चुका है। 
वलसाड जिले के स्कूलों में छुट्टी घोषित
 भारी बारिश के बाद शिक्षा विभाग ने सोमवार 11 जुलाई को जिले के सभी स्कूलों में बच्चों को छुट्टी देने का आदेश दिया है। जिले के प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश घोषित करने का आदेश दिया गया है। शिक्षा विभाग ने यह फैसला जिले में भारी बारिश की आशंका और रुके हुए पानी से बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए लिया है। 
Tags: 0