सूरत : सितंबर में सूरत -दुबई के बीच सीधी उड़ानें शुरू करने के लिए तैयारी

सूरत : सितंबर में सूरत -दुबई के बीच सीधी उड़ानें शुरू करने के लिए तैयारी

वी वर्क फॉर वर्किंग एयरपोर्ट के संजय जैन ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली, लखनऊ और गोवा के लिए उड़ानें शुरू होने की संभावना है

हवाई अड्डे पर मई से जून में यात्रियों की संख्या में 19743 की कमी दर्ज हुई
सूरत एयरपोर्ट से गो एयर की फ्लाईट उडानो तथा अन्य कुछ उड़ानों की आवाजाही जून के महीने में कम होने से यात्रियों की संख्या में भी मई माह के मुकाबले 19743 की कमी दर्ज हुई। हालांकि विशेषज्ञों का मानना ​​है कि आने वाले दिनों में सूरत से कुछ अन्य शहरों के लिए नई उड़ानें शुरू करने वाले फ्लाईटों की संख्या में इजाफा होगा।
हवाईअड्डा सूत्रों के मुताबिक अप्रैल और मई में सूरत हवाईअड्डे से दूसरे शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोतरी के बाद जून में गिरावट आई। अप्रैल में 102492, मई में 129401 और जून में 109658 यात्रि सूरत हवाईअड्डे पर पंजीकृत हुए। अप्रैल और मैं महीने में स्कूलों में छुट्टियों के कारण यात्रियों की बड़ी संख्या के कारण यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि हुई। हालांकि जून में गो एयर की उड़ानों और कुछ अन्य उड़ानों में यात्रियों की संख्या में गिरावट आई, लेकिन वी वर्क फॉर वर्किंग एयरपोर्ट के संजय जैन ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली, लखनऊ और गोवा के लिए उड़ानें शुरू होने की संभावना है। दुबई के लिए भी प्रयास जारी हैं। इन शहरों के लिए कनेक्टिविटी शुरू होते ही फ्लाईटो की संख्या फिर से बढ़ जाएगी। 
वर्तमान में सूरत और शारजाह के बीच सप्ताह में दो उड़ानें हैं, लेकिन कुछ समय से सूरत और दुबई के बीच सीधी उड़ान की मांग की जा रही है। अगर सूरत और दुबई के बीच उड़ान सितंबर में शुरू होती है, तो लंबी अवधि की मांग पूरी होने की संभावना है।
Tags: