सूरत : नवसारी वेडछा और अमलसाड के बीच रेलवे ट्रैक फैक्चर, ट्रैकमैन की सतर्कता से टला हादसा

सूरत : नवसारी वेडछा और अमलसाड के बीच रेलवे ट्रैक फैक्चर,  ट्रैकमैन की सतर्कता से टला हादसा

ट्रेकमैन की सूचना के बाद अपलाइन पर चलने वाली ट्रेनों को रोका गया

10 ट्रेनें आधे घंटे की देरी से चली,  ट्रैकमैन को 5 हजार का इनाम 
सूरत बिलिमारो के ट्रैकमैन रवि कुमार की सतर्कता से अहमदाबाद-मुंबई मेन लाइन पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। नाइट ड्यूटी के दौरान ट्रैक की जांच करते हुए वेडछा-अमलसाड के बीच ट्रेक में फैक्चर होने का पता चलने पर तुरंत अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। जिसके बाद अपलाइन पर चलने वाली ट्रेनों को रोका गया। फिर एक घंटा कडी महेनत कर ट्रैक की मरम्मत की गई और ट्रेन का लेन-देन पूर्ववत किया गया। हालांकि, सराहनिय कार्य करनेवाले ट्रेकमेन को डीआरएम ने 5 हजार रुपये का इनाम दिया।
ट्रैक फैक्चर के कारण पांच ट्रेनें एक घंटा और पांच ट्रेनें आधा घंटा देरी से चलथीं। पांच मालगाडिय़ां भी दो घंटे लेट रहीं। एक घंटे देरी से चलने वाली ट्रेनों में रणकपुर एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गरीब रथ, विरार इंटरसिटी, मुंबई सेंट्रल एसी दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन लेट हो गई। ट्रेनें लेट होने से यात्रियों को परेशानी हुई। 
उधर, ट्रेकमैन रवि कुमार की सतर्कता से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। चूंकि ट्रेक में फैक्चर की वजह से कोई बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती, लेकिन यह गंभीर मामला सदर्भ उपरी अधिकारियों को ट्रैकमैन ने समय पर सटीक जानकारी देकर एक बड़ी आपदा को टालने में सफलता मिली। 
Tags: