सूरत : पेसेन्जरों से भरी एसटी बस की ब्रेक फेल होने पर घाटी के किनारे पत्थर पर लटकी

सूरत : पेसेन्जरों से भरी एसटी बस की ब्रेक फेल होने पर घाटी के किनारे पत्थर पर लटकी

पत्थरों के कारण बस घाटी में गिरने से बच गई, बस में सवार 30 में से 20 यात्री घायल हुए, बडा हादसा टला

गुजरात बॉर्डर पर नवापुर के पास हुआ हादसा, यात्रियों की चीख-पुकार से गूंजा चरणमल घाट
गुजरात एसटी बस गुजरात सीमा पर महाराष्ट्र के नवापुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चरणमल घाट पर सपोलिया मोड़ पर एसटी बस का एक्सल अचानक टूट जाने से ब्रेक फेल हो गया। बस फिर चट्टानों पर चढ़ गई और घाटी के किनारे पर लटक गई। सोमवार की सुबह करीब 30 यात्री बस में सवार हुए थे। हादसे में बच्चों बुजर्ग और महिलाओं समेत करीब 20 लोग घायल हो गए। बस में सवार यात्रियों ने रोते हुए कहा, "भगवान की कृपा से हम बच गए हैं। 
बस का ब्रेक फेल होने से यात्री सहम गए चट्टानों के कारण घाटी में रुकी बस

महाराष्ट्र के मालेगांव से सूरत आ रही गुजरात एसटी की बस आज (सोमवार) सुबह 9.30 बजे नंदुरबार जिले के नवापुर तालुका के चरणमल घाट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 20 यात्री घायल हो गए। बस में कुल 30 यात्री सवार थे। हादसे के बाद यात्रियों में कोहराम मच गया।
एसटी बस नवापुर तालुका के चरणमल घाट पर पहुंची और जब सपोलिया मोड़ में बस का एक्सल टूट गया तो ब्रेक फेल हो गया। इसके बाद बस घाट से टकरा गई और चट्टानों के कारण घाटी में गिरने से रुक गई। हादसे में घायल 20 लोगों को इलाज के लिए नवापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पास के गांव बोरजर के लोग बचाव में आए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। 
यात्रियों को निकास खिड़की से बाहर निकाला गया
नवापुर डिपो बस के चालक और बस में सवार ताराचंद वाधे ने बताया कि बस का एक्सल टूटने से ब्रेक भी फेल हो गया। चालक ने ब्रेक लगाने का काफी प्रयास किया। बस के ब्रेक फेल होने की खबर से बस में सवार सभी लोग सहम गए। यात्रियों को लगा कि आज उनकी मौत हो जाएगी। हालांकि, घाटी के किनारे विशाल पत्थरों के कारण बस रुक गई। इसके बाद सभी यात्रियों को एग्जिट विंडो से बाहर निकाला गया।
बस में सवार कैलाश सूर्यवंशी ने आंसुओं के साथ कहा कि वह अपने बड़े बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए अपनी पत्नी और बेटे के साथ वडोदरा जा रहा था। सपोलिया मोड़ पर उतरते समय ड्राइवर को यह जानकर झटका लगा कि ब्रेक फेल हो गया था। ईश्वर की कृपा से ही हम बचे हैं।
Tags: