सूरत : जगन्नाथ यात्रा के दौरान दिखे सांप्रदायिक एकता के नजारे, रथयात्रा का मुस्लिम नेताओं ने किया स्वागत

सूरत : जगन्नाथ यात्रा के दौरान दिखे सांप्रदायिक एकता के नजारे, रथयात्रा का  मुस्लिम नेताओं ने किया स्वागत

सूरत रेलवे स्टेशन से जहांगीरपुरा इस्कोन मंदिर की रथयात्रा में उमडे श्रध्दालु

रिंगरोड टेक्सटाइल मार्केट में मुस्लिम नेताओं द्वारा फूलों से स्वागत
सूरत में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा सूरत रेलवे स्टेशन क्षेत्र से निकलकर जहांगीरपुरा इस्कॉन मंदिर की ओर चल पड़ी। रथयात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। स्टेशन क्षेत्र को छोड़कर रिंगरोड क्षेत्र के माध्यम से आगे बढ़ी। कपड़ा बाजार में मुस्लिम साथियों ने भगवान जगन्नाथ की यात्रा का स्वागत किया। मुस्लिम साथियों ने रथ पर सवार महंत आशीर्वाद प्राप्त किए।ए 
अषाढी बीज के दिन से शुरू हुई रथयात्रा में भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए आज बड़ी संख्या में सूरती सड़कों पर उतर आए। कोरोना के संक्रमण के कारण पिछले दो वर्षों से जगन्नाथ यात्रा रद्द कर दी गई थी। कोरो का संक्रमण नियंत्रण में आते ही भगवान जगन्नाथ की यात्रा शुरू हो गई। दुनिया के नाथ के दर्शन के लिए हर कोई सड़क के दोनों ओर लाइन में खड़ा था।
सभी श्रद्धा से भगवान जगन्नाथ के रथ पर आगे बढ़ते नजर आए। रथ खींचने में सभी ने दमखम दिखाया। आज भगवान स्वयं भक्तों को दर्शन देने नागरचर्य करने निकले थे। तब बड़ा हो या छोटा हर कोई इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। जिस क्षेत्र में भगवान जगन्नाथ का रथ गुजरा, वहां लोग धन्य महसूस कर रहे थे।
मुस्लिम नेता असद कल्याणी ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। देश में हिंदू-मुसलमानों के बीच हमेशा से एकता का माहौल रहा है और ऐसे कई उदाहरण हैं जिनसे आज भी भाईचारा गिना जाता है। जैसे ही भगवान जगन्नाथ की  यात्रा हमारे क्षेत्र से गुजरती है, हम, मुस्लिम समुदाय, हर साल उनका स्वागत करने के लिए तत्पर रहते हैं। आज भी कोरोना काल के बाद जैसे ही भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का आयोजन हुआ, हम सभी किसी भी रथयात्रा का स्वागत करने के लिए पहुंच गए और भगवान से प्रार्थना की कि देश में हमेशा एकता और भाईचारा बना रहे।
Tags: