सूरत :क्राइम ब्रांच का लाईव ऑपरेशन, चिकलीगर गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार

सूरत :क्राइम ब्रांच का लाईव ऑपरेशन, चिकलीगर गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार

कुख्यात आरोपी की कार पहुंचते ही 12 पुलिसकर्मियों ने लाठी-डंडों से तोडफ़ोड़ की ,पुलिस द्वारा लाठी बरसाने के बावजूद आरोपी ने भागने की कोशिश की

आरोपी ने भागने की कोशिश की।
सूरत शहर और जिले में चिकलीगर गिरोह का दहशत है। जब तक पुलिस को विशेष जानकारी नहीं मिलती तब तक वे इस पर हाथ नहीं उठाते। कई बार वह पुलिस को चकमा देकर भागने में भी सफल हो जाता है। हालांकि, आज सूरत क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना पर बारडोली के पास एक अभियान चलाया, जिसमें चिकलीगर गिरोह के दो कुख्यात सदस्यों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने सूचना के आधार पर सड़क पर चौकी लगा दी थी। आरोपी जैसे ही इको कार में आए तो करीब 12 पुलिसकर्मी लाठियों से टूट पड़े और भागने का प्रयास किया। हालांकि अंत में 2 के आरोपी गिरफ्तार हो गए।  
एक तरफ कार बेड़ा और एक तरफ जेसीबी खड़ी
सूरत क्राइम ब्रांच को पक्की सूचना मिली थी कि चिक्लिगर गैंग के सदस्य ईको कार में बारडोली के पास से गुजरने वाले हैं। वे जैसे ही इको कार में आने वाले थे, क्राइम ब्रांच की पूरी टीम ने कार रोक दि और लाठी-डंडों से तोड़ दिया। 12 पुलिसकर्मियों ने कार को लकड़ी के डंडों से पीटना शुरू कर दिया। आरोपी की कार जेसीबी से टकरा गई । पुलिस की लाठीचार्ज के बीच ईको कार में सवार चिकलीगर गिरोह के दो सदस्यों ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने सड़क के एक तरफ वन-वे कारों और एक जेसीबी का काफिला खड़ा किया था। इको कार भागते जेसीबी से टकरा गई और कार वहीं फंस गई। इसके बाद पुलिस ने चिकलीगर गिरोह के दो सदस्यों को कार से गिरफ्तार किया।
चिकलीगर गैंग का काम करने का तरीका बहुत अलग था। वह शहर और जिले के भीतर से कारों की चोरी कर रहा था और चोरी करने के लिए उन्हीं वाहनों का इस्तेमाल कर रहा था। इसके साथ ही वे वाहन चोरी, हत्या के प्रयास आदि कई अपराधों में शामिल हैं।
चिकलीगर गिरोह के सदस्य सूरत शहर सहित सूरत जिले में रात में चोरी, डकैती के प्रयास और हत्या के प्रयास सहित कई अपराधों में शामिल रहे हैं। हालांकि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कई अपराधों के भेद सुलझ सकते हैं। तथ्य यह है कि चिकलीगर गिरोह में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात के सदस्य हैं, इस संभावना से इंकार नहीं करता है कि इन लोगों ने इन क्षेत्रों में भी अपराध किया है।
चिकलीगर गिरोह का सरगना राजबीर उर्फ ​​जनरल सिंह 2014 से फरार एक वांछित आरोपी की सूचना मिलने के बाद डिंडोली भेस्तान चार रास्ता के पास गश्त करते पकड़ा गया. चिकलगर गिरोह के सरगना ने संपत्ति और शवों से जुड़े 26 अपराध करना कबूल किया। उसका बड़ा आतंक सूरत शहर और जिले में देखने को मिला। क्राइम ब्रांच की टीम पर हमला कर आरोपी भी फरार हो गए।
Tags: