सूरत : पीपलोद के लेक व्यू गार्डन में फिर से शुरू हो रही है बोटिंग, जाइए मजा लीजिए

सूरत : पीपलोद के लेक व्यू गार्डन में फिर से शुरू हो रही है बोटिंग, जाइए मजा लीजिए

दो साल बाद शुरू होगी विशेष सुविधा, लेक व्यू गार्डन ने हाल ही में पीपीपी के आधार पर फिर से विकसित किया गया

नगरपालिका ने सूरत डुमास रोड पर पीपलोद पर स्थित लेक व्यू गार्डन में दो साल से बंद नौका विहार व्यवस्था व्यू गार्डन के नवीनीकरण के बाद फिर से शुरू होने जा रहा है. इसके लिए पालिका द्वारा निविदाएं जारी की हैं। पालिका ने सालाना 4.11 लाख की निविदा की पेशकश की है। 5 साल के लिए लेक व्यू गार्डन में बोटिंग गतिविधि शुरू करने के लिए 22.71 लाख की पेशकश की गई है। जिसमें पहले वर्ष में वार्षिक 4.11 लाख की पेशकश की गई है। वार्षिक प्रस्ताव में प्रति वर्ष 5 % की वृद्धि होगी। इस प्रकार, 5 वर्षों में, सूरत महानगर पालिका लेक व्यू गार्डन में फिर से शुरू होने वाले नौका विहार गतिविधि से 22.71 लाख रुपये कमाएगा। 
आपको बता दें कि लेक व्यू गार्डन में नौका विहार गतिविधि के लिए टेंडर को चौथी बार जारी किया गया है।  इस बार कुल दो निविदाएँ आईं। जिसमें रजियोग पॉलिटेक प्राइवेट लिमिटेड ने सर्वोच्च प्रस्ताव दिया है। इस एकाधिकारवादी को 5 साल के लिए काम सौंपने और यदि काम संतोषजनक रहा तो 5 साल से अधिक समय तक समय सीमा बढ़ाने के लिए अनुमोदन मांगा गया है। बुधवार को नगरपालिका की उद्यान समिति की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि लेक व्यू गार्डन ने हाल ही में पीपीपी के आधार पर फिर से विकसित और संचालित किया गया है। दो साल बाद, बोटिंग की सुविधाएं झील के दृश्य में शुरू होंगी। शहर के अन्य झील गार्ड भी नौका विहार सुविधाएं शुरू करने की योजना बना रहे हैं। सुभाष गार्डन में नौका विहार शुरू करने की प्रक्रिया आने वाले दिनों में की जाएगी।
Tags: