सूरत : अग्निपथ परियोजना के विरोध में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस सतर्क

सूरत : अग्निपथ परियोजना के विरोध में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस सतर्क

हालांकि भारत बंद का असर शहर में नहीं दिखा, लेकिन पुलिस मुस्तैद रही, संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त

सूरत में बंद का कोई असर नहीं महिला पुलिस का काफिला भी तैनात किया गया है।
अग्निपथ परियोजना को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। दूसरी ओर, इस योजना के विरोध में भारत को बंद घोषित कर दिया गया था। जिसके मध्यनजर सूरत पुलिस अलर्ट मोड में देखने को मिला है। पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन कर संवेदनशील इलाके में गश्त शुरू कर दी है। भारत की नाकेबंदी के प्रभाव के बावजूद एक पुलिस काफिला तैनात किया गया है।
सेना की अग्निपथ परियोजना का कई राज्यों में विरोध हो रहा है। कई संगठनों ने आज भारत में बंद का ऐलान किया है। इसी को ध्यान में रखते हुए सूरत पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। सूरत में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग से पुलिस टीम बनाई गई है। पुलिस ने शहर में शांति सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशील इलाके में गश्त भी शुरू कर दी है। अग्निपथ परियोजना को लेकर सूरत शहर में कोई बड़ा विरोध नहीं हुआ है। लेकिन शहर में शांति और सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट है। शहर के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है। भारत बांध का असर शहर में महसूस नहीं किया गया। शहर में जनजीवन हमेशा की तरह शुरू हो गया है। शहर में किसी तरह के विरोध की सूचना नहीं है।
एसीपी ईश्वर परमार ने कहा कि पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. करीब 40 रिजर्व पुलिस कर्मियों को रिटेन किया गया है। साथ ही वाहनों की व्यवस्था की। पुलिस आंसू गैस सेल सहित दंगा किट से लैस थी.संवेदनशील इलाके में पेट्रोलिंग की गई। सूरत शहर के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र पर विशेष ध्यान दें और सतर्क रहकर सभी गतिविधियों पर नजर रखें ताकि कानून-व्यवस्था को कोई खतरा न हो। शहर में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए सभी उपाय किए गए हैं।
Tags: