सूरत : मैराथन में आंखों पर पट्टी बांधकर दौड़े नेत्रहीन लोगों के पास नहीं साथ खड़े होने का दिया संदेश

सूरत  :  मैराथन में आंखों पर पट्टी बांधकर दौड़े नेत्रहीन लोगों के पास नहीं साथ खड़े होने का दिया संदेश

इस दौड़ को आयोजित करने का मुख्य कारण यह था कि आज के समाज में नेत्रहीन लोगों की अपनी कुछ समस्याएं और प्रश्न हैं जिनके बारे में समाज को पता होना चाहिए

प्रोग्रेसिव फेडरेशन फॉर द ब्लाइंड  द्वारा आयोजित अवरोधक मैराथन का आयोजन
नेत्रहीनों की दुर्दशा और उनकी समस्याओं से समाज को अवगत कराने और नेत्रहीनों के साथ खड़े होने के के उद्देश्य से नेत्रहीनों की संस्था प्रोग्रेसिव फेडरेशन फॉर द ब्लाइंड द्वारा आज ऑब्सट्रक्टिव मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें आम लोग आंखों पर पट्टी बांधकर दौड़े। ताकि नेत्रहीनों को होने वाली दिक्कतों के बारे में उन्हें पता चल सके। इस दौड़ में 500 से अधिक लोगों ने भाग लिया।
संगठन की ओर से रामकृष्ण पंड्या ने कहा कि संगठन के सचिव हबीब किनखाबवाला और रविन पोरानिया ने मुलाकात कर कार्यक्रम का आयोजन किया था। मगदल्ला स्थित एस.डी. जैन स्कूल में मैराथन का आयोजन किया गया। इस दौड़ को आयोजित करने का मुख्य कारण यह था कि आज के समाज में नेत्रहीन लोगों की अपनी कुछ समस्याएं और प्रश्न हैं जिनके बारे में समाज को पता होना चाहिए और समाज को यह संदेश देना था कि समाज को नेत्रहीनों के पास नहीं बल्कि एक साथ खड़ा है। इतना ही नहीं प्रोग्रेसिव फेडरेशन फॉर द ब्लाइंड नेत्रहीनों के लिए वृद्धाश्रम, शिक्षा और रोजगार के लक्ष्य की दिशा में काम कर रहा है। अडाज़न क्षेत्र में वृद्धाश्रम शुरू किया गया है। इसके लिए समाज से अधिक से अधिक सहयोग प्राप्त करने के उद्देश्य से भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
Tags: