सूरत : अन्नपूर्णा टेक्सटाइल मार्केट की पांचवीं मंजिल पर दुकान में आग से अफरा-तफरी

सूरत  : अन्नपूर्णा टेक्सटाइल मार्केट की पांचवीं मंजिल पर दुकान में आग से अफरा-तफरी

आग कपड़ा बाजार की दुकानें खुलने के समय लगी, आग पर 10 से अधिक दमकल गाड़ियों ने काबू पाया

मार्केट खुलते ही दुकान में आग लगने से भय का माहौल
गुरुवार सुबह सूरत के रिंग रोड इलाके में अन्नपूर्णा टेक्सटाइल मार्केट की पांचवीं मंजिल पर 547 नंबर की दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दुकान की पहली मंजिल से धुंआ निकलना शुरू होने के साथ आग लगी। दुकान नं. 547 और उसके बाद पडोश की दुसरी दुकान में भी आग फैल गई। आग की सुचना मिलते ही दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। कपड़ा बाजार में कपडे के भारी जत्थे के कारण देखते ही देखते आग भीषण स्वरूप ले लेती है, इस गंभीरता को ध्यान में रखते हुए एक साथ तीन-चार दमकल केंद्रों से फायर स्टाफ मौके पर पहुंचा और आग अधिक फैले उससे पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।  आग लगने से लोगों में भय का माहौल था। इससे बड़ी संख्या में लोग सड़क पर जमा हो गए थे।
रिंग रोड क्षेत्र के अंदर आग की सूचना मिलने  के साथ सूरत शहर के विभिन्न दमकल केंद्रों से 10 से अधिक वाहन मौके पर पहुंचे। आग पर काबू पाने में दमकल विभाग को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। दुकान में बड़ी मात्रा में साड़ी होने के कारण आग के साथ धुंआ भी हो गया था। धुंए के कारण दमकल विभाग सीधे  मार्केट में प्रवेश नहीं कर सका। आखिरकार दमकलकर्मी ऑक्सीजन मास्क पहनकर अंदर दाखिल हुआ और आग पर काबू पाया। आग अन्य दुकानों में नहीं फैली क्योंकि घंटों के भीतर आग पर काबू पा लिया गया।
रिंग रोड क्षेत्र में जब भी कोई आग की कॉल आती है तो दमकल विभाग मामले को गंभीरता से लेता है। कपड़े की मात्रा अधिक होने के कारण आग मिनटों में विकराल रूप धारण कर सकती है। गुरुवार की घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।
Tags: