सूरत : सरथाना थाने को रिहायशी इलाके में शिफ्ट करने के विरोध के बाद व्रज चौक के पास जगह आवंटित की गई

सूरत : सरथाना थाने को रिहायशी इलाके में शिफ्ट करने के विरोध के बाद व्रज चौक के पास जगह आवंटित की गई

स्थानीय लोगों ने कई दिनों तक धरना दिया, स्थायी समिति में निर्णय स्थगित करने से स्थानिकों की जीत हुई

स्थानिय लोगों द्वारा रिहायशी इलाके में पुलिस स्टेशन का विरोध होने पर स्थायी समिति ने जगह परिवर्तन करने का निर्णय लिया 
सरथाना क्षेत्र में नीलकंठ हाइट्स के निकट सरथाना थाना स्थापित करने की अनुमति प्रदान की गई। पुलिस विभाग के सहयोग से निगम ने यह निर्णय लिया, लेकिन जब स्थानीय लोगों को पता चला कि यहां सरथाना थाना बनाया जा रहा है। इसके बाद उन्होंने धरना देकर रिहायशी इलाके में पुलिस थाने का विरोध किया। स्थानीय लोगों ने मांग की थी कि स्थानीय विधायक पार्षद सांसदों का लगातार परिचय कराकर अन्य जगहों पर सरथाना थाना स्थापित किया जाए। आज स्थायी समिति की बैठक में सरथाना पुलिस थाने के लिए नई जगह पर बनाने का निर्णय लिया गया। शासकों के निर्णय से स्थानिकों में जीत का अहेसास हुआ।
नीलकंठ हाइट्स के निवासियों ने कहा कि शांतिकुंज उद्यान के स्थान पर पुलिस स्टेशन के अचानक आने से विरोध शुरू हो गया था। कई दिनों तक बार-बार अनुमान लगाने के बाद स्थानीय प्रतिनिधियों द्वारा बार-बार अभ्यावेदन दिया गया। इसे देखते हुए व्रज चौक पर सरथाना थाना स्थापित करने के निगम के निर्णय को आज की स्थायी समिति में स्थगित कर दिया गया है।
स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि सरथाना थाने की स्थापना के लिए पहले स्थान आवंटित किया गया था। यह बदल गया है। स्थानीय लोगों ने मांग की कि नीलकंठ हाइट्स के लोगों द्वारा बार-बार अभ्यावेदन के बाद व्रज चौक के पास एक सरथाना पुलिस थाना स्थापित किया जाए। थाने के लिए 1436 वर्ग मीटर भूमि आवंटित की गई है। स्थानीय लोगों द्वारा हमारे विधायक और सांसद से मिलवाने के बाद नगर आयुक्त के परामर्श से यह निर्णय लिया गया है।
Tags: