सूरत : हाईराईज और एपार्टमेन्टो में अब बिल्डरों द्वारा चार्जिंग स्टेशन की सुविधा

सूरत : हाईराईज और एपार्टमेन्टो में अब बिल्डरों द्वारा चार्जिंग स्टेशन की सुविधा

जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ती है, शहर के निर्माता अब प्रति फ्लैट व्यक्तिगत चार्जिंग स्टेशन की पेशकश कर रहे हैं

हाईराइज फ्लैट की कीमत बढ़ाए बिना चार्जिंग की सुविधा प्रदान करता है
सूरत शहर में राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। लेकिन फ्लैट या हाईराइज में फिलहाल चार्जिंग स्टेशन नहीं है, इसलिए लोग इलेिक्ट्रक वाहनों से परहेज कर रहे हैं। फ्यूचर की मांग को देखते हुए जब भविष्य इलेक्ट्रिक वाहनों का है, तो सूरत के बिल्डरों द्वारा अब व्यक्तिगत चार्जिंग स्टेशनों की पेशकश की जा रही है। व्यक्तिगत चार्जिंग स्टेशन फ्लैटों की कीमत में बदलाव नहीं करते हैं लेकिन अतिरिक्त सुविधा प्रदान करते हैं।
शहर के कई होटलों में सेल्फ चार्जिंग स्टेशन बनाए गए हैं। फ्लैटों और ऊंची इमारतों में चार्जिंग स्टेशन नहीं होने के कारण कुछ लोगों ने खुद ही चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर लिए हैं। दूसरी ओर शहर के कई होटलों की पार्किंग में चार्जिंग स्टेशन बनाए गए हैं।
10-15 एम्पीयर की शक्ति प्रति फ्लैट चार्जिंग स्टेशन देने से आर्थिक रूप से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। जिस फ्लैट में चार्जिंग स्टेशन होता है उसकी बिजली उसी फ्लैट से ली जाती है। यह 10 से 15 एम्पीयर का चार्जिंग स्टेशन है। ऐसे समय में जब शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला है, फ्लैटों और ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों में चार्ज करने में कठिनाई होती है।
Tags: