सूरत : व्यापारियों का ग्रे दबाकर रखना प्रोसेसर की भूल : नरेन्द्र साबू

सूरत :  व्यापारियों का ग्रे दबाकर रखना प्रोसेसर की भूल :  नरेन्द्र साबू

सुरक्षित व्यापार के लिए सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन का अभेद्य सुरक्षा कवच अपनाना समय की मांग

रविवार 1 मई को प्रातः काल 9 बजे सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के तत्वावधान में तथा प्रमुख  नरेंद्र साबू के नेतृत्व में साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग हुई। मीटिंग में काफी व्यापारियों ने हिस्सा लिया, जिसमें 92 व्यापारी आए जिनके 75 आवेदन आए थे,उसमें से तीन आवेदन का तुरंत निकाल हो गया, शेष पंच पैनल और लीगल टीम को सौंप दिए गए। आज काफी व्यापारी जिनकी  समस्या का निदान सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन द्वारा हो गया,  वह धन्यवाद देने आए थे। मुख्य रुप से भूतपूर्व आढ़तीया कपड़ा कमेटी के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल जिनका शनिवार 30 अप्रैल को ही ₹260000 का भुगतान सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की मध्यस्थता में हुआ था। अनिल अग्रवाल ने भी व्यापारियों को संबोधित किया और व्यापार करने के काफी तरीके व ऊंच-नीच समझाई। उन्होंने एक प्रस्ताव रखा और सभी व्यापारी भाइयों ने उसका अनुमोदन किया। इस तरह की अगर पालना व्यापार में हो तो तकलीफ नहीं आयेगी। ध्यान रखे पालन करे 
 एजेंट या खरीददार कोई भी ऑर्डर आपको दे उसको बोलें कि आप  व्हाट्सएप पर मैसेज भेजें। दूसरा आप खुद उस ऑर्डर की पुष्टि करे जिसमे माल की, विगत,भाव,पेमेंट की धारा लिखकर व्यापारी से सीधे संपर्क करके कन्फर्मेशन जरूर ले। ताकि बाद में व्यापारी या दलाल मुकर नहीं जाए।  यह आप नियम बनाए शर्म न करें।  दूसरे आपने जितने दिन की मुद्दत दी है उसके पूरे होते ही पेमेंट ड्यू हो गया है,ऐसा मैसेज व्यापारी को भेजे। यह आप व्यवहार में लाएं। व्यापारी कुछ बोले तो आप जवाब दे। यह हमारी पॉलिसी है आप को बुरा नहीं मानना चाहिए।
 मीटिंग के दौरान प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि पलसाना की एक बड़े मिल मालिक का आवेदन आया है और यह मिल वालों के लिए चेताने वाला एक सबब है। मिल वाले मार्केट की पार्टी में जितनी उनकी उगरानी रहती है उतना वह ग्रे माल अपने नीचे रखते हैं,यह उनकी बहुत बड़ी भूल है। अगर कोई पार्टी डिफाल्टर हो जाती है और उसे गांव का पैसा देना होता है तो उस ग्रे माल पर जिनको पैसा लेना है उनका हक रहता है और वह माल पुलिस चाहे तो उनसे कब्जा कर सकती है। आज व्यापारी भाइयों में काफ़ी वार्तालाप और विचार विमर्श हुआ। अंत में प्रमुख नरेंद्र साबू ने कहा सभी व्यापारी भाइयों को अगर अपनी उगरानी को सुरक्षित रखना है तो उसे सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन का अभेद्य सुरक्षा कवच अपनाना पड़ेगा। आज पूरे सूरत में एकमात्र यह संगठन ऐसा है जो व्यापारियों के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।  मीटिंग में अशोक गोयल, आत्माराम बाजारी, महेश पाटोदिया, राजीव ओमर, संजय अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, अशोक बाजारी, जीतू  सुराणा, केवल असीजा, अरविंद जैन, बसंत माहेश्वरी, अनिल अग्रवाल, भरत भाई और भी अन्य व्यापारी मौजूद थे।
Tags: