सूरत : नगर निगम में धरना पर बैठे आम आदमी पार्टी के पार्षदों को मार्शलों ने घसीटकर बाहर निकाला

सूरत : नगर निगम में धरना पर बैठे आम आदमी पार्टी के पार्षदों को मार्शलों ने घसीटकर बाहर निकाला

आम आदमी पार्टी के नगरसेवक निगम के आम सभा कक्ष में पुरी रात धरना दिया, उन्हें दुसरे दिन मार्शलों ने घसीटकर गला पकड़कर बाहर निकाला

आम आदमी पार्टी के पार्षदों के साथ मार्शलों की  हुई हाथापाई  
सूरत नगर निगम में भले ही कई बार विरोध प्रदर्शन हुए हों लेकिन इस बार विपक्ष ने इतिहास में पहली बार सरदार खंड सभागृह में पूरी रात  धरने पर बैठे रहे। इस प्रकार आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के शासकों से आक्रामक रूप से लड़ने के मूड में है। विवाद शनिवार श्याम उस समय शुरू हुआ जब भाजपा शासकों ने आम आदमी पार्टी के प्रस्ताव के पेश होने से ठीक पहले मासिक आम सभा को खारिज कर दिया।  आम आदमी पार्टीआम सभा को रद्द करने या स्थगित करने और बैठक समाप्त होने की घोषणा का विरोध करती रही है। इस बीच रविवार को विरोध कर रहे आप पार्षदों को नगर पालिका के मार्शलों ने घसीटा। आरोप है कि महिलाओं के कपड़े भी फाड़ दिए गए। 
आम आदमी पार्टी के पार्षदो ने पुरी रात नगर निगम के सभागह मे ही धरना ‌ दिया

आम आदमी पार्टी के नगरसेवकों द्वारा कहा कि हम आम सभा के मुख्य कक्ष में बैठकर विरोध कर रहे हैं। निगम के अधिकारी तानाशाही बरत रहे हैं। उचित प्रतिनिधित्व की भी अनुमति नहीं है। यह पता चला है कि मीडिया कर्मियों को भी निगम में प्रवेश करने से रोक दिया गया है क्योंकि हम सभागार में विरोध प्रदर्शन पर बैठे थे। मार्शलों द्वारा उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं है।
आम आदमी पार्टी की ओर से शनिवार को हुई आम बैठक में दो प्रस्ताव पेश किए जाने थे। प्रस्ताव में सूरत शहर के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती का आह्वान किया गया जो स्वच्छता में सबसे महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। सूरत नगर निगम में 2017 के बाद से स्वीपर चतुर्थ श्रेणी की भर्ती नहीं हुई है। सूरत शहर में नए क्षेत्रों को शामिल करने से सफाईकर्मी की संख्या में वृद्धि होना स्वाभाविक है। वर्तमान में अनुबंध पर रखे जा रहे सफाईकर्मी को केवल 140 रुपये का भुगतान किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने कहा था कि वे इस उम्मीद के साथ काम कर रहे हैं कि उन्हे कायमी कर्मचारी बना दिया जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष की अनुपस्थिति में विपक्ष के सदस्य अपने-अपने प्रश्न प्रस्तुत कर रहे थे। लेकिन सदस्यों के बीच यह भावना थी कि महापौर विपक्ष के सदस्यों को पर्याप्त समय नहीं दिया। महापौर ने डायस पर से सभा बर्खास्त करने की घोषणा करने के साथ आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने सभागृह में ही धरना प्रदर्शन पर बैठ गए और पुरी रात सभागृह में बीताई। 
रविवार को सभागृह में धरना प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के पार्षदों को पानी लाईट पंखा की सुविधा भी बंद कर दी गयी। दोपहर के बाद मार्शलों ने सभागृह से जबरन पुरूष तथा महिला पार्षदों को घसीटते हुए गला पकडते हुए नगर निगम के मुख्य गेट के बाहर निकाला। इस दौरान कई महिला पार्षदों के कपडे भी फट गए। मार्शलों के हाथ हुई हाथापाई में घायल हुए पार्षदों ने सिविल अस्पताल में चिकित्सा के लिए भर्ती हुए। 

Tags: