सूरत : रांदेर के मोराभागल झुग्गी बस्ती में पुलिस सुरक्षा के साथ डिमोलिशन

सूरत : रांदेर के मोराभागल झुग्गी बस्ती में पुलिस सुरक्षा के साथ डिमोलिशन

सड़क के पास बनी झोपड़ियों को बाधित कर उन्हें गिराने का प्रयास किया गया

दो दिन पहले झोंपड़ी गिराए जाने पर भारी विरोध हुआ था
सूरत नगर निगम के रांदेर जोन में मोरा भागल रोड के पास आज कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच एक झोपड़ी को तोड़ा गया। दो दिन पूर्व जब नगर निगम झोपड़ी गिराने पहुंचा तो भारी विरोध के चलते तोड़फोड़ का काम रोक दिया गया। आगे की झड़पों को रोकने के लिए आज नगर पालिका ने पुलिस की मदद से तोड़फोड़ का काम किया। स्थानीय लोगों के विरोध के बीच तोड़फोड़ का काम चल रहा था।
नगर पालिका के रांदेर जोन में मोरा भागल में वर्षों से 15 से 20 झोपड़ियां स्थापित की गई हैं। नगर पालिका ने पहले झोपड़ी को हटाने का काम किया था लेकिन जनता के विरोध के कारण ऑपरेशन रोक दिया गया था। नगर पालिका की ओर से दो दिन पहले डिमोलिशन का काम कराया गया था, लेकिन स्थानीय लोगों द्वारा नगर पालिका की टीम के खिलाफ जोरदार विरोध के चलते तोड़फोड़ का काम रोक दिया गया था। 
नगर पालिका आज सुबह पुलिस की मदद से झोपडिय़ों को गिराने के लिए मौके पर पहुंची थी क्योंकि नगर पालिका के लिए झुग्गियों को हटाना बहुत जरूरी था और दूसरी तरफ झुग्गी वासियों द्वारा विरोध प्रदर्शन की संभावना थी। नगर पालिका के कार्रवाई करने से पहले स्थानीय लोगों ने फिर से धमाल किया लेकिन कड़ी पुलिस सुरक्षा के कारण आगे कोई विरोध नहीं हुआ। स्थानीय लोगों के विरोध के बीच नगर पालिका ने तोड़फोड़ का काम किया है।

Tags: