सूरत : वीर नर्मद विश्वविद्यालय में बीकॉम के एक और बीए के चार विषयों की परीक्षा रद्द : कुलपति

सूरत : वीर नर्मद विश्वविद्यालय में बीकॉम के एक और बीए के चार विषयों की परीक्षा रद्द :  कुलपति

पेपर लीक नही हुआ मगर परीक्षा अधिक्षक की गलती के कारण एक घंटे पहले पेपर खोला गया होने का स्वीकार किया कुलपति ने

रद्द पेपर की परीक्षाएं 28 को होंगी : वाईस चांसलर
दक्षिण गुजरात वीर नर्मद विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र सेमेस्टर-छह के पेपर लिक हो गया है। पेपर लिक के आरोपों के बीच दक्षिण गुजरात वीर नर्मद विश्वविद्यालय में पांच पेपर रद्द कर दिए गए हैं। जिससे 26 हजार से ज्यादा छात्रों को दोबारा परीक्षा देनी होगी। पेपर लीक नहीं हुआ लेकिन वीसी ने मानवीय भूल का हवाला देते हुए पेपर रद्द कर दिया। वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी की चांसलर ने  बातचीत की जिसमें उन्होंने कुछ बातों का खुलासा किया है।
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति के. एन. चावड़ा ने कहा जब हमने मामले की जांच की, तो हमने पाया कि परीक्षा अधीक्षक ने अपनी गलती स्वीकार की थी और कहा था कि पेपर एक घंटे पहले खोला गया था। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह पूछे जाने पर कि क्या कल वाडिया महिला कॉलेज में छात्राओं को यह प्रश्नपत्र दिया गया था? "मुझे कोई जानकारी नहीं है," उन्होंने कहा। हमारे संज्ञान में भी ऐसी कोई बात नहीं आई है।
पेपर लीक के मुद्दे पर कल फैक्ट कमेटी की बैठक बुलाई गई है। विश्वविद्यालय में बैठक तथ्य समिति द्वारा परीक्षा अधीक्षक को सुना जाएगा साथ ही इस मामले पर सवाल उठाने वालों को भी सुना जाएगा। फैक्ट कमेटी को कुलपति द्वारा तत्काल प्रभाव से कल यह बैठक बुलाने का निर्देश दिया गया है. आज जो 5 प्रश्नपत्र थे, वे सभी रद्द कर दिए गए हैं। 28 को दोबारा परीक्षा होगी।
चांसलर ने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कल वाडिया महिला कॉलेज को पेपर सौंपा गया था या नहीं।" यह बात बहुत हैरान करने वाली है। हालांकि विश्वविद्यालय के सीनेटरों का आरोप था कि परीक्षा हॉल में बैठे छात्रों ने खुद कहा था कि हमें पेपर कल ही दिया गया था। इसके बाद परीक्षा अधीक्षक हरकत में आए।

Tags: