सूरत : रिहायशी इलाके में पुलिस स्टेशन बनाये जाने के प्रस्ताव का स्थानीय लोगों ने किया विरोध

सूरत :  रिहायशी इलाके में पुलिस स्टेशन बनाये जाने के प्रस्ताव का स्थानीय लोगों ने किया विरोध

बगीचा या शांतिकुंज की जगह अचानक थाने बनाये जाने पर विरोध करूंगा

शहर के सरथाना थाने को रिहायशी इलाके में शिफ्ट करने का प्रस्ताव किया गया है। जिससे स्थानीय लोग पूरजोर विरोध कर रहे हैं। क्योंकि चारों सोसायटियों के बीच एक साझा भूखंड पर शांति उद्यान बनाने की बात चल रही थी। लेकिन अचानक थाना बनाने  के प्रस्ताव आने पर स्थानीय लोगों द्वारा धरना कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।  विधायक झालावाड़िया ने भी स्थानीय लोगों को आश्वासन दी है। 
स्थानीय निवासी और नीलकंठ सोसायटी के अध्यक्ष चिराग राणापरिया ने बताया कि पहले इलाके में बगीचा या शांतिकुंज बनाने की बात होती थी लेकिन अचानक थाने को स्थानांतरित किया जा रहा है, इसलिए हम विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह अंदर की जगह है, जो थाने के लायक नहीं है। पब्लिक स्पेस की जगह इनडोर एरिया को ही क्यों चुना जाता है। ये सवाल उठाये जा रहे हैं और साथ ही हम गांधी  की तर्ज पर जब तक थाने का संचालन बंद नहीं हो जाता और यहां कोई बगीचा या शांतिकुंज नहीं बनाया जाता तब तक विरोध करेंगे। 
कामरेज के विधायक झालावाड़िया ने कहा कि सरथाना थाने के लिए दो-तीन स्थलों का चयन किया गया था, लेकिन अन्य भूखंड उपयुक्त नहीं थे और अब नीलकंठ सोसायटी के बगल में एक साझा भूखंड का चयन कर लिया गया है। लेकिन स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं इसलिए हम दूसरी जगह चुनने पर काम कर रहे हैं। उपायुक्त के साथ अन्य जगहों को भी देखा गया है। हालांकि अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है।
Tags: