सूरत : स्वामीनारायण गुरुकुल में 12 विज्ञान के 250 छात्रों का विदाई समारोह मनाया गया, व्यसन-फैशन से दूर रहने का दिया गया संदेश

सूरत :  स्वामीनारायण गुरुकुल में 12 विज्ञान के 250 छात्रों का विदाई समारोह मनाया गया, व्यसन-फैशन से दूर रहने का दिया गया संदेश

संतों ने छात्रों को जंक फूड से दूर रहने और अच्छे लोगों की संगति में रहने के लिए निर्देशित किया

संतों और शिक्षकों ने  विदा होने वाले छात्रों को भविष्य में सतर्क रहने के लिए सचेत किया
शहर के वेडरोड स्थित स्वामीनारायण गुरुकुल विद्यालय के कक्षा 12 विज्ञान के छात्रों के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। लगभग 250 छात्र और 25 शिक्षक उपस्थित थे। स्वामीनारायण गुरुकुल के महंत स्वामी धर्मवल्लभदासजी स्वामी की उपस्थिति में, शिक्षकों ने छात्रों को क्या करना है और क्या नहीं करना है, पर मार्गदर्शन किया।
इस अवसर पर उपस्थित महंत स्वामी धर्मवल्लभदासजी स्वामी ने कहा कि प्रकाश जिस तरह दीपक का आधार होता है। उसी तरह  प्रसिद्धि और प्रगति आपके जीवन पर निर्भर करती है। आज तक आप छोटी उम्र में अपने माता-पिता की छत्रछाया में जीवन जीते थे। अब आपको कालेज में घर से और माता-पिता से दूर दूर जाना होगा। नन्ही लाइफबोट को अब समुद्र की तरह कॉलेज की लहरों में तैराना है। इसमें संतों और अपने शिक्षकों को नाविकों के रूप में रखो। पखवाड़े में अवश्य फोन करो। इतना ही करोगे तो भी आपका जीवन आपकी जवानी पार हो जाएगी।   
महंत स्वामी धर्मवल्लभदासजी स्वामी की उपस्थिति में, शिक्षकों ने छात्रों को भविष्य में सतर्क रहने के लिए सचेत किया
प्रभु स्वामी ने कहा, व्यसन और फैशन से दूर रहें और सज्जन मित्रों को साथ रखे। आज लोगों को विद्यावान से भी अधिक आचरण युक्त व्यक्ति की जरुरत है। जंक फुड से दूर रहने का अनुरोध किया। छात्रों के विदाई समारोह के साथ राजकोट गुरुकुल में पढ़े एवं सूरत गुरुकुल में 25 सालों से अध्यापन करा रहे चेतनभाई गोंडालिया और हिम्मतभाई छोडवड़िया अब व्यवसाय में शामिल होने पर स्वामी धर्म वल्लभदासजी ने विदाई का माला पहनाया। गुरुवर महंत स्वामी देवकृष्णदासजी स्वामी द्वारा लिखित प्रेरक पुस्तकें आज धर्मवल्लभदासजी द्वारा सभी छात्रों को भेंट की गईं। 
Tags: