सूरत में एक भक्त के घर पर है हनुमान की अनोखी प्रतिमा, जानिये क्या है खासियत

सूरत में एक भक्त के घर पर है हनुमान की अनोखी प्रतिमा, जानिये क्या है खासियत

आज हनुमान जयंती है और हर कोई बजरंग बली की स्तुति कर के अपने जीवन के कष्टों को हरने की प्रार्थना कर रहे है। ऐसे में आज हम आपको एक हनुमान जी की एक ऐसी प्रतिमा के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। सूरत में निर्माण के काम से जुड़े हुये एक व्यापारी शीतलभाई के घर पर तकरीबन साढ़े 6 फिट की हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित है, जो लगभग 350 किलो है। यहीं नहीं इस मूर्ति को बनाने के लिए 160 किलो चाँदी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा पूरी प्रतिमा गोल्ड प्लेटेड है। प्रतिमा को किसी मंदिर में नहीं पर घर में स्थापित किया गया है।
निर्माण के काम से जुड़े शीतलभाई हनुमान की परम भक्त है। अपनी भक्ति और श्रद्धा के अनुरूप उन्होंने हनुमान जी की भव्य मूर्ति बनाने का निर्णय किया। हालांकि मूर्ति कैसी बनाई जाये, इस बारे में उन्हें काफी सोचना पड़ा। इंटरनेट पर काफी खोजने के बाद उन्हें हनुमान जी के रुद्र स्वरूप की तस्वीर काफी पसंद आई और अंत में उदयपुर के कारीगरों की सहायता से उन्होंने 6 महीने की महेनत के बाद यह प्रतिमा तैयार की।
मूर्ति को देखने के बाद सभी भक्तों के मन में ऊर्जा और सकारात्मक भावना की अनुभूति होती है। शीतलभाई के पुत्र प्रेम का कहना है की जो कोई भी उनके घर पर आकार हनुमान जी की इस मूर्ति का दर्शन करता है, उसकी सारी मानता पूर्ण हो जाती है।
Tags: Gujarat