सूरत : यार्न व्यापारी से 9.86 लाख रुपये का माल खरीदकर सस्ते में बेच दिया, भुगतान नहीं करने पर शिकायत दर्ज

एक सप्ताह में भुगतान करने की बात कहकर काटन यार्न खरादी और भुगतान नहीं किया

कापोद्रा के वालम राम जरी के मालिक ने यार्न व्यापारी से साप्ताह में भुगतान करने को कह कर उधना, बीआरसी रोड, गुरुसुदर्शन ट्रेडिंग, उधना, सूरत से यार्न का माल खरीदा था। बाजार में सामान सस्ते दाम पर नकद में बेच दिया और व्यापारी को उसके माल का भुगतान न करके धोखाधड़ी किया। इसलिए पुलिस ने अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की है।
उधना पुलिस सूत्रों के अनुसार अलथान गिरिधर द्वार सोसायटी निवासी मुकेशभाई महावीर प्रसाद जैन (उम्र-40) यार्न के कारोबार से जुड़े हैं।  बीआरसी रोड प्लॉट नंबर-सी-102 में गुरुसुदर्शन ट्रेडिंग के नाम से कारोबार करते हैं। कुछ महीने पहले मुकेशभाई से अल्पेश मवानी नाम के एक शख्स ने संपर्क किया था। उन्होंने वराछा रोड, कापोद्रा में श्री कृपा इंडस्ट्रीज सोसाइटी में वालम राम जरी के नाम से कॉटन यार्न का डीलर होने का दावा करके एक व्यापारिक संबंध विकसित किया। यदि आप मेरे साथ सूती धागे का व्यापार करते हैं तो आपको भी लाभ होगा। उन्होंने अन्य ग्राहकों को लाने और अपने वादे के अनुसार समय पर माल का भुगतान करने का भी वादा किया।
अल्पेश मवानी ने 11 मार्च, 2020 से 20 सितंबर, 2021 तक 20 अलग-अलग चरणों में 11.92 लाख रुपये के सूती धागे खरीदे थे और मुकेशभाई को एक सप्ताह में भुगतान करने के लिए कहा था। जिसमें से 2.6 लाख रुपये का भुगतान किया गया। जबकि बार-बार अनुरोध करने पर भी 9.86 लाख रुपये का बकाया नहीं दिया गया। माल बाजार में दूसरे स्थान पर सस्ते में बेचकर नकद कर लेने के बावजूद मुकेशभाई को उनके माल का भुगतान नहीं किया गया।  घटना के संबंध में मुकेशभाई की शिकायत के बाद पुलिस ने अल्पेश मवानी के खिलाफ मामला दर्जकर आगे की जांच कर रही है। 
Tags: