सूरत : कक्षा 10 व 12 का मूल्यांकन कार्य प्रभावित होने की संभावना

सूरत :  कक्षा 10 व 12 का मूल्यांकन कार्य प्रभावित होने की संभावना

गुजकेट 18 अप्रैल को और गौण सेवा चयन मंडल की परीक्षा 24 अप्रैल को होगी

बोर्ड परीक्षाओं की लाखों उत्तरपुस्तिकाओं की जांच का काम चल रहा है
सूरत में कक्षा 10 और 12 का मूल्यांकन कार्य 18 को प्रभावित होने की संभावना है।  गुजरात बोर्ड में 10वीं और 12वीं की परीक्षा का मूल्यांकन कार्य शुरू हो चुका है। यह आकलन लगातार किया जाएगा, ताकि जल्द ही परिणाम घोषित किया जा सके। लेकिन 18 अप्रैल को कक्षा 12 साइंस के  छात्रों के लिए गुजकेट की परीक्षा है। ताकि अगर सेंट्रल असेसमेंट ऑपरेशन चल रहा हो और उस सेंटर में परीक्षा हो रही हो तो सेंट्रल असेसमेंट में उस दिन की छुट्टी रखनी होगी।
24 अप्रैल को गुजरात में गुजरात गौण सेवा चयन मंडल की परीक्षा भी स्कूल भवन में होगी। जीन स्कूलों में परीक्षा का केंद्र होगा और मूल्यांकन का काम चल रहा है  इसलिए एक दिन की छुट्टी लेनी होगी।  जिस केंद्र में परीक्षा केंद्र के अलावा अन्य भवन होगा, वह गुजरात गौण सेवा चयन परीक्षा के दिन-प्रतिदिन की मूल्यांकन प्रक्रिया को जारी रख सकेगा।
गुजरात के 370 से अधिक केंद्रीय मूल्यांकन केंद्रों में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की लाखों उत्तरपुस्तिकाओं की जांच का काम शुरू हो गया है।  गुजरात राज्य शिक्षा संघ समन्वय समिति द्वारा बकाया मुद्दों का समाधान नहीं होने पर मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करने की धमकी के बाद, सभी यूनियनों ने सरकार के अनुनय के साथ बहिष्कार के निर्णय को वापस ले लिया।

Tags: