सूरत : मानसून से पहले सड़कों की मरम्मत का काम एवं पानी प्रेशर ठीक करने का निर्णय

सूरत : मानसून से पहले सड़कों की मरम्मत का काम  एवं  पानी प्रेशर ठीक करने का निर्णय

अधिकारियों को नविनीकरण का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए

सूरत मनपा की स्थायी समिति ने मानसून से पहले सड़कों की उचित मरम्मत  कार्य और पानी के दबाव के लिए योग्य व्यवस्था  स्थापित करने का निर्णय लिया है। शहर के विभिन्न जोनों  में मानसून से पहले सड़क का काम पूरा करने की योजना है। सूरत नगर निगम की स्थायी समिति की बुधवार को बैठक हुई। जिसमें सभी जोन अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं।  स्थायी समिति के अध्यक्ष ने शहर के विभिन्न जोनों  में कितनी सड़कें खराब हैं और कैसे काम जल्दी पूरा किया जाए इसकी जानकारी दी। सभी जोनों में सड़कों को मानसून से पहले ठीक से तैयार करने का आग्रह किया गया है ताकि मानसून के दौरान सड़कों की बहुत खराब स्थिति होने पर नागरिकों को परेशानी न हो। अधिकारियों को शहर के विभिन्न क्षेत्रों के भीतर सड़कों की मरम्मत और नवीनीकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।
शहर में महानगरों के संचालन से सड़कों की हालत खस्ता हो गई है। मेट्रो की टीम ने शहर के भीतर काम तेजी से शुरू कर दिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का सुझाव दिया गया है कि मानसून से पहले की सभी सड़कों और चालकों के लिए भी मेट्रो के संचालन के आसपास खराब सड़कों के कारण चालकों को परेशानी की संभावना के कारण गुजरने में कठिनाई न हो।
गर्मी के चलते शहर में पानी की खपत बढ़ गई है। इसके चलते कुछ क्षेत्रों में शिकायतें मिली हैं कि पानी पर्याप्त दबाव में नहीं आ रहा है। अधिकारियों को ऐसे सभी क्षेत्रों को तत्काल प्रभाव से चिन्हित कर उचित दबाव पर उन तक पानी पहुंचाने का भी निर्देश दिया गया है। मई के महीने में और अधिक लू की संभावना को देखते हुए शहर ने जल संकट का सामना न करने के लिए नागरिकों के लिए योजना बनाने के लिए त्वरित निर्णय लेते हुए क्षेत्र में संचालन शुरू करने का भी निर्णय लिया है।
Tags: