सूरत : चिट्ठी लिखकर घर से निकल गई 10 वीं की छात्रा मिली

सूरत : चिट्ठी लिखकर घर से निकल गई 10 वीं की छात्रा मिली

'मेरे बड़े सपने हैं, वो सपने पूरे नहीं होते, मैं घर से निकल रहा हूं, मेरी तलाश मत करना' इस तरह पत्र लिखकर छात्रा घर से निकल गई थी

शनिवार को एसएससी बोर्ड की परीक्षा देने के बाद फेल होने के डर से वह घर से भाग गयी थी
मेरे बड़े सपने हैं, वो सपने पूरे नहीं होते, मैं घर से निकल रहा हूं, ढूंढ़ना नहीं, ऐसी एक चिट्ठी लिखकर  16 साल की नाबालिग छात्रा रविवार की सुबह तड़के घर से निकल गई। किशोरी शनिवार को आखिरी एसएससी बोर्ड परीक्षा में भी शामिल हुई थी। सूरत के अडाजण पालनपुर पाटिया का एक 16 वर्षीय किशोरी शनिवार को आखिरी एसएससी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुई थी। नाबालिग को बोर्ड परीक्षा में फेल होने का डर था। इसलिए रविवार की सुबह वह घर से निकल गयी, हालांकि पुलिस ने 3 घंटे के भीतर उसे ढूंढ निकाला और उसके परिवार को सौंप दिया।
छात्रा ने घर से निकलने से पहले हिंदी में पत्र लिखा। पत्र में कहा गया है कि उनके बड़े सपने थे। रविवार को सुबह से परिजनों ने उसके दोस्त और रिश्तेदारों के यहां तथा सभी संबंधित स्थलों पर  तलाश की लेकिन वह नहीं मिली तो परिजन रविवार सुबह करीब आठ बजे अडाजण थाने में तहरीर दी। अडाजण पुलिस ने घटना को गंभीरता से लिया और नाबालिग छात्र की तलाश के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। छात्रा का मोबाइल लोकेशन एलपी सवानी रोड पर आ रहा था तभी उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। तो पुलिस ने एलपी सवानी रोड के सीसीटीवी कैमरे की जांच की लेकिन सटीक लिंक नहीं मिला।
उधर, पुलिस ने नाबालिग छात्रा के मोबाइल में पिछले दो व्हाट्सएप कॉल की जांच की। जिसमें नाबालिग छात्र ने दो दोस्तों को बुलाकर कहा, मुझे अब नौकरी ढूंढनी है, मुझे नौकरी दो, मुझे पढ़ाई में कोई दिलचस्पी नहीं है। नाबालिग छात्रा भी तड़के मधुवन सर्किल स्थित अपने दोस्त के घर गई थी। उन्होंने नौकरी के बारे में भी बात की। दोस्त ने पुलिस को सूचना दी कि नाबालिग छात्रा एलपी सवानी रोड पर बात कर रही थी। फिर पुलिस ने दोस्त को अपने साथ रख एल पी. सवानी रोड पर जांच की तो पेट्रोल पंप के सामने नाबालिग छात्रा मिली। पुलिस ने 3 घंटे के अंदर नाबालिग छात्रा को ढूंढ निकाला। छात्रा के सुरक्षित मिलने पर अडाजण पुलिस और परिवार ने राहत की सांस ली।
Tags: