सूरत : फोस्टा ट्रेडर्स की संस्था है और इसमें ट्रेडर्स सदस्य को ही प्रतिनिधित्व दे

सूरत : फोस्टा ट्रेडर्स की संस्था है और इसमें ट्रेडर्स सदस्य को ही प्रतिनिधित्व दे

जल्द ही फोस्टा सभी जोन की संयुक्त मीटिंग बुलाकर वोटिंग लिस्ट और चुनाव पर राय बनायेगी

फोस्टा ने मगोब सारोली जोन के कोर्डीनेटर सदस्यों के साथ बैठक की
फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्टसटाईल ट्रेडर्स एसोसिएशन ( फोस्टा)  के प्रतिनिधियों ने बुधवार शाम को जे.जे. मार्केट के बोर्ड रूम में सारोली, गोडादरा, डुंभाल और मगोब जोन के फोस्टा कोर कमेटी और कोर्डिनेटर सदस्यों के साथ मीटिंग का आयोजन किया। 
फोस्टा के कोर्डिनेटर सदस्यों को फोस्टा के संगठन और चुनाव संबंधित चर्चा विचारणा की गई। टेक्सटाईल मार्केटों का वर्तमान समय में विस्तार होने से आस पास के नए क्षेत्र के मार्केट प्रतिनिधित्व संख्या एवं सभी जोन विस्तार के प्रतिनिधित्व की फोस्टा में भागीदारी बढे इसके लिए उपस्थित कोर्डिनेटरों ने अपने सुझाव दिए। फोस्टा अन्य विस्तार के टेक्सटाईल मार्केटों को भी फोस्टा में शामिल करके मजबुत संगठन बनाए। फोस्टा ने  मार्केटों का जोनवाईज बांटा है उसी प्रकार से जोनवाईज चुनाव कराकर प्रतिनिधित्व फोस्टा में शामिल करे। फोस्टा ट्रेडर्स की संस्था है इसमें ट्रेडर्स सदस्य को ही प्रतिनिधित्व दे। कुछ मार्केटों के अच्छे प्रतिनिधि जो चुनाव नही लडते उनके लिए अलग विशेष केटेगरी में शामिल करके प्रतिनिधित्व जोडा जाए। फोस्टा के डायरेक्टर्स की संख्या जोनवाईज तय करे तथा डायरेक्टर्स की संख्या बढाए। फोस्टा संविधान का प्रारूप बनाए तथा संगठन को मजबूत दिशा में आगे बढ़ाए। रिंग रोड पर ट्रेडर्स को समानांतर संस्थाओं का प्रतिनिधित्व नही हो। फोस्टा धारधोरण, रिटर्नगुड्स. आर्बिटेशन तथा व्यापारियों को आर्थिक अपराधो से बचाने के लिए ठोस कदम उठाए। 
इस बैठक में कोषाध्यक्ष ने वर्ष 2021 का लेखा जोखा पेश कर हिसाब की ऑडिट का ब्योरा दिया। मीटींग में सारोली, मगोब विस्तार के मार्केटों की फोस्टा में जोडने का सुझाव आया है। प्रत्येक जोन में एक उपाध्यक्ष और सहमंत्री बनाया जाए तांकी वे अपने अपने जोन का संगठित दिशा निर्देश दे सके। फोस्टा जल्द ही सभी जोन के संयुक्त मीटिंग करके एक राय बनाकर आगामी दिनों में सभी मार्केटों को सदस्य फोर्म भेजकर वोटिंग लिस्ट का कार्य शुरू करेगी। 
Tags: