सूरत : स्वामीनारायण गुरुकुल में 25 वर्षों से चली आ रही धून की रजत जयंती प्रारंभ

सूरत : स्वामीनारायण गुरुकुल में 25 वर्षों से चली आ रही धून की रजत जयंती प्रारंभ

108 मशाल जलाकर मंत्र ब्रह्म ज्योत और हिंडोला उत्सव की शुरुआत

शहर के वेडरोड स्थित स्वामीनारायण गुरुकुल में पांच दिवसीय ब्रह्म महोत्सव शुरू हो गया है। 108 मशालें जलाई गईं और मंत्र ब्रह्म ज्योत और हिंडोला उत्सव का उद्घाटन किया गया। मंदिर में 25 वर्षों से लगातार चल रहे धुन की रजत जयंती के अवसर पर संत, हरिभक्त और छात्र 25 हजार प्रदीक्षणा कर धन्यता महसूस कर रहे हैं।
गुरुकुल के प्रांगण में स्थापित ब्रह्म ज्योत मंत्र के प्रकट होने से पहले महंतस्वामी धर्मवल्लभदासजी स्वामी, प्रभु स्वामी सहित संतों और हरिभक्तों ने दीप प्रज्ज्वलित किया। सैकड़ों गुब्बारों को आकाश में छोड़ा गया और चौथे ब्रह्म महोत्सव का उद्घाटन किया गया। जब बिना प्रदूषण रहित इस मंत्र ज्योत को नई तकनीक से जगमग किया गया, तो संतों, हरिभक्तों के साथ-साथ छात्रों ने हाथों में मशाल लेकर मशाल नृत्य गान किया। इस अवसर पर सभा में उपस्थित सभी पुरुष-महिला तथा संतों ने धर्मवल्लभदासजी महाराज के साथ मंत्र ज्योत की आरती उतारी। 
प्रभु स्वामी के अनुसार स्वामीनारायण गुरुकुल वेडरोड सूरत के प्रांगण में 2,18,000 घंटे तक बिना रुके स्वामीनारायण महामंत्र का गायन दिन-रात किया जा रहा है। कोरोना के लॉकडाउन के समय देश-विदेश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु इसमें ऑनलाइन शामिल हुए। स्वामीनारायण महामंत्र की 25 साल पुरानी धुन की रजत जयंती के अवसर पर इस मंत्र ज्योत का अनावरण किया गया है। संतों, हरिभक्तों और छात्रों को 25 हजार प्रदक्षिणा कर आनंदित हैं। इस अवसर पर, एक विशाल हिंडोला बनाया गया है। प्रेमावती महिला मंदिर की असंख्य बहनों के मार्गदर्शन में महिला भक्त पांच दिनों तक भगवान को हिंडोला में झूला झूलने का सौभाग्य प्राप्त करेंगी।
Tags: