सूरत : क्राइम ब्रांच में बतौर महिला पहली डीसीपी बनकर रूपल सोलंकी ने चार्ज संभाला

सूरत : क्राइम ब्रांच में बतौर महिला पहली डीसीपी बनकर रूपल सोलंकी ने चार्ज संभाला

रूपल सोलंकी ने अपने दो महीने के बच्चे को घर पर छोड़ा, कहा कि शहर मेंअपराध दर को कम करने पर जोर दिया चाहिए

सूरत के इतिहास में पहली बारअपराध शाखा में महिला डीसीपी के रूप में रुपल सोलंकी की नियुक्ती
सूरत के इतिहास में पहली बार रूपल सोलंकी को अपराध शाखा में महिला डीसीपी के रूप में नियुक्त किया गया है। सूरत क्राइम ब्रांच के डीसीपी का पदभार संभालते हुए 14 फरवरी को मां बनी रूपल सोलंकी ने कहा कि एक महिला मां बनने पर मजबूत होती है। पुलिस टीम शहर में अपराध दर को कम करने के लिए मिलकर काम करेगी। साथ ही टीम में अधिक रुचि लेकर महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को कम करने का प्रयास किया जाएगा।
सूरत में पहली बार महिला डीसीपी का पदभार संभाल रही रूपल सोलंकी ने कहा कि पुलिस विभाग में पुरुष-महिला जैसा कोई भेदभाव नहीं है। मैंने पुलिस विभाग में ऐसा भेदभाव कभी महसूस नहीं किया। इसके साथ जो जिम्मेदारी आती है उसे पूरी निष्ठा के साथ निभाना होता है।  14 फरवरी को अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली रूपल सोलंकी ने आज सूरत के डीसीपी का पदभार ग्रहण करते हुए कहा, ''मैंने मैरी कॉम नाम की फिल्म देखी। जिसमें मैरी कॉम अपने जुड़वा बच्चों के साथ ट्रेनिंग करने कोच के पास जाती हैं। मुझे याद है इस फिल्म का एक डायलॉग यह है कि एक महिला मां बनने पर मजबूत होती है। मैं अपने काम के साथ-साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों का भी ख्याल रखूंगा, मुझे कुछ जिम्मेदारियां मिली हैं जिन्हें पूरा करने के लिए मैं उत्साहित हूं। 
सूरत में अपराध दर को कम करने के लिए सरकार के साथ और आयुक्त के मार्गदर्शन में काम किया जायेगा।  रूपल सोलंकी ने कहा शी टीम शहर में महिलाओं के लिए काम करती है। मैं इस टीम में भी दिलचस्प तरीके से काम करूंगी। उन्होंने कहा कि साथ ही बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों की संख्या को कम करने के प्रयास किए जाएंगे।
Tags: