सूरत : बिमार छात्र का सोश्यल मीडिया पर प्रचार कर इलाज के लिए 4 घंटे में जुटाए 4 लाख रुपये

सूरत : बिमार छात्र का सोश्यल मीडिया पर प्रचार कर इलाज के लिए 4 घंटे में जुटाए 4 लाख रुपये

पूर्व विधायक की सोश्यल मीडिया में मदद के लिए पोस्ट की थी, तीर्थ की अब केरल के अस्पताल में ब्रेन सर्जरी होगी

ब्रेन सर्जरी के लिए 3.5 लाख रुपये जुटाना मुश्किल था क्योंकि पिता की सैलरी 15,000 रुपये थी
वराछा में रहता है और कक्षा 10 में पढ़ता छात्र विरल को खेंच की बिमारी है। केरल में ब्रेन सर्जरी के लिए 3.50 लाख रुपए की जरूरत थी। हालांकि, उनके पिता का वेतन केवल 15,000 रुपये था जिसके कारण वे 4 सालों से ऑपरेशन नहीं कर सके। सोशल मीडिया पर पूर्व विधायक प्रफुल्ल पंशेरिया के अभियान ने महज 4 घंटे में 3.94 लाख लोगों की मदद जुटा दी।
राजकोट के सिसाक गांव के मुल निवासी और वराछा की धर्मिष्ठा पार्क सोसायटी के रहने वाले राजेश ठुम्मर 15 हजार रुपये वेतन के साथ रत्नकलाकार का काम करते हैं। उनकी पत्नी भगवतीबेन घर पर साड़ियों में स्टोन लगाने का काम करती हैं। इनको संतान में एक बेटा और एक बेटी है। पुत्र तीर्थ 10वीं कक्षा में पढ़ रहा है, लेकिन वह पिछले 12 सालों से खेंच की बिमारी से पीड़ित है। सूरत के डॉक्टर ने कहा कि उन्हें केरल के एक अस्पताल में सर्जरी करानी होगी। हालांकि इसकी कीमत 3.50 लाख रुपये आंकी गई है। इस प्रकार पिछले 4 वर्षों से तीर्थ का ओपरेशन नहीं किया जा सका। सोशल मीडिया कैंपेन ने 4 घंटे में 3.94 लाख रुपये जुटाए। लोगों ने 10 रुपये से लेकर 51,000 रुपये तक की मदद की इस तरह मिले 3.94 लाख रुपये की मदद। ऑपरेशन के लिए तीर्थ को मदद की जरूरत है क्योंकि उन्हें खिंचाव की बीमारी है। यह मैसेज वायरल होते ही लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया जिसमें कांति राखोलिया ने 51,000 रुपये, भरत शाह ने 51,000 रुपये, भरत जसानी 21,000 रुपये और संस्कार दीप स्कूल के सुरेश गोटी की स्कूल फीस माफ कर दी। सोसायटी के सदस्यों ने कुल 67 हजार रुपये का योगदान दिया।
पूर्व विधायक प्रफुल्ल पंशेरिया कहते हैं, मैंने देखा कि तीर्थ थुम्मर के पिता कम कमा रहे थे और घर पर पैसे की कमी के कारण 10 वीं कक्षा में पढ़ रहे अपने बेटे का ऑपरेशन नहीं कर सकते थे। तो तुरंत सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। लोग मदद के लिए  दौड़ पड़े। ऑपरेशन के लिए 3.50 लाख रुपये की सहायता की आवश्यकता है। 3.94 लाख रुपये की मदद मिल चुंकी है। 
Tags: