सूरत : ऑनलाइन सस्ते दर पर लोन का ऑफर देखकर युवक फंसा, जानें क्या हुआ

सूरत : ऑनलाइन सस्ते दर पर लोन का ऑफर देखकर युवक फंसा, जानें क्या हुआ

जब से फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल बढ़ा है तब से सायबर हमलों की संख्या काफी बढ़ चुकी है। लोगों को अधिक से अधिक सावधान रहने की जरूरत होने लगी है। सोशल मीडिया के इस्तेमाल से सायबर हमलों की पुलिस स्टेशन में लिखाई जा रही शिकायत तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक और मामला सूरत के कापोद्रा इलाके के रहने वाले युवक के साथ घटित हुआ था। दरअसल युवक ने फेसबुक पर एक एड देखी, जिसमें सस्ते में लोन हासिल करने के चक्कर में 36 हजार रुपये गँवाने की नौबत आई थी। 
कापोद्रा पुलिस के पास से मिली जानकारी के अनुसार, सूरत के कापोद्रा में रहने वाले एक युवक ने तकरीबन 5 महीने पहले फेसबुक पर एक एड देखी थी। युवक को पैसों की जरूरत होने के चलते उन्होंने एड में दिये नंबर पर फोन किया। जिस पर फोन उठाने वाले लोगों ने उसे दस लाख तक का लोन करवा देने की गेरंटी दी। 
इसके बाद आरोपियों ने लोन की प्रोसेस के नाम पर उसके घर से आधारकार्ड, पानकार्ड और फोटो लेने के बाद लोन एग्रीमेंट, लोन प्रोसेस चार्ज के नाम पर टुकड़ों में 36860 रुपये ऐंठ लिए थे। हालांकि इसके बाद भी युवक की खुद की लोन ना होने पर उसे खुद के साथ ठगी होने की अनुभूति हुई थी। जिसके चलते उसने कापोद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। फिलहाल इस मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस जांच कर रही है।
Tags: Gujarat