सूरत : इंस्टाग्राम पर युवती की फेक आईडी, फोटो अपलोड कर दी धमकी

सूरत : इंस्टाग्राम पर युवती की फेक आईडी, फोटो अपलोड कर दी धमकी

लड़की और उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी थी

सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत सारी जानकारी उपलब्ध है और कई छात्रों को इसके माध्यम से अपनी पढ़ाई में मदद मिलती है लेकिन कभी-कभी सोशल मीडिया (साइबर क्राइम) का दुरुपयोग भी किया जाता है। ऐसा ही एक मामला पांडेसरा इलाके में सामने आया है। पांडेसरा बमरोली रोड इलाके की रहने वाली लड़की की इंस्टाग्राम पर एक फर्जी आईडी बनाई थी और उसकी  प्रोफाइल पिक्चर के साथ-साथ कहानी में एक अश्लील तस्वीर पोस्ट की थी, साथ ही लड़की और उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी थी।
साइबर क्राइम पुलिस ने युवती की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच कर रही है।  साइबर क्राइम पुलिस के मुताबिक, पांडेसरा बमरोली रोड इलाके की 22 वर्षीय युवती और अलथान के एक मॉल में काम करने वाली युवती सोशल मीडिया इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करती है। 14 फरवरी को रानी 'Yado47' नाम के एक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और एक बुरा मैसेज भेजा और टेक्स्ट मैसेज से मिलने के लिए कॉल नंबर मांगा।
इसलिए संगीता ने अपना आईडी चेक किया और प्रोफाइल पिक्चर के साथ-साथ स्टोरी में भी फोटो लगा दी। कहानी में अन्य तस्वीरें भी पोस्ट की गईं। लड़की ने अपनी आईडी बंद कर दी और एक नया बना लिया क्योंकि एक अज्ञात उसे बदनाम कर रहा था। 9 मार्च को मधु यादव 2725 नाम की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। अनुरोध स्वीकार करने के बाद, उसने अपनी आईडी की जाँच की और अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर के साथ-साथ कहानी में अन्य तस्वीरें भी लगाईं थी।
इस आईडी पर अश्लील फोटो भी पोस्ट की। युवती को मैसेज करने के बाद यह सब क्या काम है, मुझे क्या परेशान कर रहा है? मधुयादव ने 2725 से युवती के भाई को उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर उसके चरित्र के बारे में मैसेज कर जान से मारने की धमकी दी थी। अंत में 19 मार्च की रात मैसेज कर आईडी बंद कर दी गई। जैसे ही लड़की ने घटना की शिकायत दर्ज कराई, साइबर क्राइम पुलिस ने शिकायत लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Tags: