सूरत : सुमुल डेयरी ने दूध खरीद मूल्य में की बढोतरी, 2.50 लाख लोगों को फायदा

सूरत :  सुमुल डेयरी ने दूध खरीद मूल्य में की बढोतरी, 2.50 लाख लोगों को फायदा

भैंस के किलो फेट रु. 715 था, जिसमें 10 रुपये वृद्धि के बाद 725 रुपये की गई

सूरत की सूमूल डेरी के साथ जुड़े दूध उत्पादकों की आर्थिक प्रगति हो इस उद्देश्य से दूध के दामों में प्र‌ति किलो फेट 10 रुपये  की बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है। पशुपालन व्यवसाय को बनाए रखने, दूध उत्पादकों को प्रोत्साहित करने के लिए  सूरत और तापी जिलों में 2.50 लाख पशुपालकों की मांग को ध्यान में रखते हुए, सुमुल के चेयरमैन मानसिंहभाई पटेल और उनके निदेशक मंडल के अध्यक्ष ने गाय और भैंस के दूध की कीमत में 10 रुपये प्रति किलो फेट की वृद्धि की।
गाय के दूध फेट 700 रुपये प्रति किलो थी जो बढ़कर 710 रुपये हो गई है। जबकि एक किलो भैंस के दूध फेट की कीमत रु. 715 थी यह 10 रुपये बढ़कर 725 रुपये हो गया है। यह मूल्य वृद्धि 1 अप्रैल 2022 से प्रभावी होगी। सुमुल डेयरी के निदेशक जयेश पटेल ने कहा कि मंहगाई सतत बढ़ रही है और पशुआहार के भाव में भी वृद्धि हुई है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के साथ, उत्पादन लागत भी  बढ़ रही है।
सुमुल डेयरी द्वारा पशुपालकों के हित में निर्णय लिया जा रहा है ताकि पशुपालकों पर आर्थिक बोझ न पड़े। पिछले महीने फेट के दाम में भी 20 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी। 1 अप्रैल से 10 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी दी जाएगी, यानी पिछले दो महीनों में ही फेट के दाम में 30 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है।
Tags: