सूरत : अब बगीचों में सुबह-सुबह व्यायाम करते नजर आएंगे पुलिसकर्मी, ताकि आम लोगों से नाता जुड़ सके

सूरत : अब बगीचों में सुबह-सुबह व्यायाम करते नजर आएंगे पुलिसकर्मी, ताकि आम लोगों से नाता जुड़ सके

पिछले दिनों सूरत पुलिस द्वारा आम लोगों के साथ पुलिस का नाता और भी मजबूत करने के लिए पुलिस परेड तथा पीटी खुले मैदान में करवाने का निर्देश दिया था। ऐसे ही एक और प्रयास में अब पब्लिक सेफ़्टी और आम लोगों के साथ नाता जोड़ने के एक और प्रयास में पुलिस कमिश्नर अजय तोमर द्वारा एक और पहल करते हुये सार्वजनिक उद्यानों में पुरुषों को खाकी में व्यायाम सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया है। 
शहर के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले पुलिस कर्मियों को रोजाना अपने-अपने इलाके में सार्वजनिक उद्यानों में इकट्ठा होकर आम लोगों के साथ अपनी फिटनेस गतिविधियों को अंजाम देना रहता है। इसके पहले पुलिस अठवालाइंस के परेड ग्राउंड में अपनी प्रेक्टिस करती थी। पर अब से वह अपने घरों के पास के पब्लिक गार्डन में जाकर प्रेक्टिस करेंगे। 
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुये अजय तोमर ने बताया कि इस पहल के चलते परेड ग्राउंड में आने-जाने में काफी समय बचेगा और इसके अलावा क्षेत्र के पुलिस को स्थानीय लोगों के साथ जुडने में भी काफी सहायता हासिल होगी। लोकरक्षक से लेकर वरिष्ठ अथिकारियों तक सभी पुलिसकर्मियों को लगभग 45 मिनट से एक घंटे तक चलने का आदेश दिया गया है। पुलिस को आम जनता के साथ जॉगिंग में भाग लेने और उनके साथ वोकिंग करने का निर्देश दिया है। अजय तोमर द्वारा इस गतिविधि में पुरुष और महिला दोनों पुलिसकर्मियों को भाग लेने का निर्देश दिया गया है।
Tags: Gujarat