सूरत : हजीरा इलाके में पुलिस ने मछुआरों को पीटा, पुलिस आयुक्त से की शिकायत

पीड़िता ने आरोप लगाया कि हजीरा पर पुलिस मामले को सुलझाने का दबाव बना रही थी

सूरत के हजीरा इलाके में मछुआरों को पुलिस द्वारा पीटे जाने के बाद शहर के पुलिस आयुक्त के पास लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। उधर, हजीरा पुलिस ने ड्यूटी में बाधा डालने पर मारपीट करने वाले मछुआरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। इतना ही नहीं, पीड़ितों की ओर से नगर पुलिस आयुक्त से की गई शिकायत के बाद हजीरा पुलिस की ओर से समझौता कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है। 
आधी रात को मछली पकड़कर घर लौट रहे मछुआरों को पुलिस ने बुरी तरह पीटा है। माछली पकड़ने के बाद मोपेड से वापस घर आते समय निलांजन स्टुडियो के पास मोपेड से अचानक चावी निकालकर पुलिस पीसीआर वैन के चालक ने कहीसुनी की थी। पिटाई का शिकार हुए मछुआरे जितेंद्र वीनू पटेल ने आरोप लगाया कि पीसीआर वैन के जवान से मोपेड की चाबी निकाल कर पूछताछ की गई। जिसके बाद पुलिस ने उसकी पिटाई शुरू कर दी और उसका मोबाइल फोन फेंक दिया। जिससे मोबाइल भी क्षतिग्रस्त हो गया।
पीड़ित ने आगे कहा कि मछली पकड़कर घर लौटते समय वह अपने चचेरे भाई को मछली दे रहा था तभी पीसीआर वैन वहां पहुंच गई। जहां पुलिस ने पीसीआर वैन से उतरकर बदसलूकी की और कहासुनी कर पीटना शुरू कर दिया। किसी शातिर आपराधी की तरह  हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया और पीटा गया। पुलिसकर्मी नशे में था, कोई भान न हो इस तरह पीट रहे थे। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया। थाना प्रभारी से भी मामला उठाया गया।
आगे हमारी ओर से थाने में लिखित शिकायत भी की गई, लेकिन आवेदन ही लिया गया। जिसके बाद हमने पुलिस आयुक्त के पास लिखित शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।  हम पर मामला सुलझाने का दबाव भी था। यह घटना ग्राम पंचायत के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। पुलिस आयुक्त कार्यालय द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के साथ साक्ष्य भी प्रस्तुत किए गए हैं। पुलिस की पिटाई से उनके कान में भी गंभीर चोटें आई हैं। इस मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।
Tags: