सूरत : व्यापारी सस्ते दाम पर काजु खरीदने में फंसा , एडवांस 14.58 लाख रुपये देकर ठगाया

सूरत : व्यापारी सस्ते दाम पर काजु खरीदने में फंसा , एडवांस 14.58 लाख रुपये देकर ठगाया

धोखाधड़ी की सूचना मिलने पर व्यापारी ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई

काजु सस्ते में देने का कहकर आरोपी ने लाखों रुपये की ठगी की थी
सूरत के रहने वाले एक व्यापारी ने सोशल मीडिया पर सूखे मेवे बेचने का विज्ञापन देखा। उसमें दिए गए नंबर पर संपर्क करेने पर सामने वाले ने सुधीर भाई के रूप में अपनी पहचान बताई।  सूरत का व्यापारी बाजार भाव से कम कीमत पर काजू के टुकड़े खरीदने के लिए ललचाया। व्यापारी ने पहले सैंपल के लिए दो डिब्बे मांगे। सेम्पल में काजू सही दिखने पर व्यापारी ने 3540 किलो के ऑर्डर दिया जिसके लिए 14.58 लाख रुपये रामदेव ड्राई फ्रूट नामक बैंक खाते में भेजे। 
हालांकि, रुपये एडवान्स भेजने के बाद काजू की डिलीवरी नहीं मिली और रुपया भी नहीं लौटा। इसलिए जब व्यापारी को पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है तो उसने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई। इस घटना में साइबर क्राइम टीम ने अहमदाबाद के गोता चौकड़ी निवासी दीपेश किशोर मकवाना को गिरफ्तार किया है। 
एसीपी युवराज सिंह गोहिल ने कहा कि सूरत के व्यापारी ने दिवाली के दौरान सोशल मीडिया पर कृष्णा एंटरप्राइज नाम का एक पेज देखा था जिसमें काजू बिक्री का विज्ञापन था। तो व्यापारी ने इसमें दिए गए नंबर पर संपर्क किया। जिसमें आरोपी ने अपना गलत नाम सुधीर होने की जानकारी दी थी। सबसे पहले काजु के सेम्पल भेजे गए बाद में उन्हें बाजार भाव से कम कीमत पर काजू देने का लालच दिया गया। व्यापारी ने बडा ओर्डर देने पर रुपये की अग्रिम राशि ली। उसके बाद काजू भी नहीं भेजे गए और एडवान्स में लिए गए रुपए भी नहीं लौटाए। इसलिए साइबर क्राइम में केस दर्ज किया गया। जिसमें पुलिस ने आरोपी को  गिरफ्तार कर लिया आरोपी का कोई पूर्व इतिहास नहीं है। लेकिन इस बात की भी जांच की जा रही है कि उसने और कितने लोगों के साथ ठगी की है। इस पूरे घोटाले में अन्य लोग शामिल होने पर उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।
Tags: