सूरत : एसजीटीपीए ने 1 अप्रैल से प्रति मीटर 1 रुपये प्रोसेसिंग चार्ज बढ़ाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया

सूरत : एसजीटीपीए ने 1 अप्रैल से  प्रति मीटर 1 रुपये प्रोसेसिंग चार्ज बढ़ाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया

कोयले के अलावा मजदुरी, मशीनरी, स्टील, रसायनों तथा कच्ची सामग्री की आसमान छुति किमतों के कारण भाववृध्दि का निर्णयः जितेन्द्रभाई वखारिया

करो या मरो जैसी स्थिति पैदा होने पर प्रोसेसर्स एसोसिएशन कि आम बैठक में चार्ज बढ़ाने में पर सहमति
दक्षिण गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन ( एसजीटीपीए) की आम बैठक 21-03-2022 को आयोजित की गई थी। जिसमें प्रोसेसिंग कीमत बढ़ाने के लिए क्या किया जाए, इसके पीछे कौन से कारण जिम्मेदार हैं, साथ ही बिना कीमत बढ़ाए इस स्थिति में कैसे गुजारा जाए, इस पर भी चर्चा हुई। कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण कोयले की आसमान छूती कीमत है ऐसा हर कोई मानता है। लेकिन अध्यक्ष जीतूभाई वखारिया और समिति के अन्य सदस्यों की बैठक में यह स्पष्ट किया गया कि न केवल कोयला बल्कि श्रम मजदूरी, मशीनरी बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले स्टील की कीमतों, रसायनों और अन्य सामग्रियों की कीमतों में पिछले 2 सालों में अनुमानित 110 प्रतिशत की तेजी से वृद्धि हुई है जो किमते बढ़ाने के लिए मुख्य जिम्मेदार कारण है। इसके खिलाफ जॉब चार्ज में कोई खास बढ़ोतरी नहीं की गई है जिससे उद्योगों को भारी नुकसान हो रहा है। 
दक्षिण गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन कि आम सभा में उपस्थित सदस्य
इकाइयों को अपनी खुद की फर्म चलाने और मेहनतकश मजदूरों की रोजी-रोटी को ध्यान में रखते हुए लाभ नहीं मिलने के बावजुद फैक्ट्री चला रहे हैं ताकि उन्हें इकाईयां बंद न करना पड़े। चूंकि इस प्रकार से लंबे समय तक इकाईयां चलाना संभव नहीं है, इसलिए अगर हम इस मरते हुए उद्योग को जीवित रखना चाहते हैं और कपड़ा उद्योग को बनाए रखना चाहते हैं तो कीमत बढ़ाना बहुत जरूरी है। इस पर चर्चा की गई और सर्वसम्मति से प्रोसेसिंग चार्ज में दिनांक 01-04-2022 से डिसपेच पर 1 रुपया प्रति मीटर मूल्य बढ़ाने का निर्णय लिया गया। 
दक्षिण गुजरात प्रोसेसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेन्द्रकुमार वखारीया, उपाध्यक्ष विपुलभाई देसाई, बिनय अग्रवाल, सचिन इन्फ्रा के विशाल बुधिया, सेक्रेटरी दुष्यंत त्रिवेदी, पलसाणा इन्डस्ट्रीज से रविन्द्र आर्य, पलसाणा एन्वारोमेन्ट प्रोटेक्शन प्रा.ली. से जे.पी.अग्रवाल सहित 100 से अधिक उद्यमी उपस्थित रहे। 
Tags: