सूरत : इंसान के अंदर इतनी नफरत? सोशल मीडिया पर एक फोटो देख कर दी हत्या

सूरत : इंसान के अंदर इतनी नफरत? सोशल मीडिया पर एक फोटो देख कर दी हत्या

आरोपी कातिल मृतक जितेंद्र के गुड लुक्स और अच्छी पर्सनालिटी से काफी चिढ़ता था, मृतक के सोशल मीडिया पर मूंछो वाली फोटो देख आरोपी ८०० किलोमीटर बाइक चलाकर गया हत्या करने

राजस्थान के पाली में जितेंद्र पाल मेघवाल नाम के शख्स की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि आरोपी कातिल जितेंद्र के गुड लुक्स और अच्छी पर्सनालिटी से काफी चिढ़ता था। युवक ने जब सोशल मीडिया पर मूछों वाली अपनी फोटो शेयर की तो आरोपी काफी नाराज हो गया, दोनों के बीच एक तरह का कोल्ड वार चल रहा था।
मृतक युवक ने अपने पोस्ट में लिखा, 'भले ही मैं अमीर नहीं हूं, लेकिन मैं दिल से रॉयल हूं।” मृतक के इस अंदाज से आरोपी सूरज सिंह काफी नाराज था। नफरत इतनी बढ़ गई कि उसने जितेंद्र की हत्या कर दी। वहीं सरकार द्वारा परिवार की मांग मान लेने से परिवार ने भी विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया। परिजनों ने बेटे की हत्या के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।
बताया जाता है कि 2 साल पहले आरोपी सूरज सिंह और जितेंद्र पाल के बीच विवाद हुआ था, जिसके चलते दोनों के बीच रंजिश थी। मृतक के परिजनों का आरोप है कि जितेंद्र ने दो साल पहले सूरज सिंह समेत तीनों आरोपियों पर भौंहें चढ़ा दी थीं। इससे नाराज सूरज सिंह राजपुरोहित और रमेश सिंह ने जितेंद्र के घर जाकर मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने आरोपित का चालान भी किया था। उसके बाद मृतक जितेंद्र को नौकरी मिली तो उसकी जीवनशैली बदल गई। जितेंद्र ने सोशल मीडिया पर मूंछों वाली एक फोटो पोस्ट की, जो आरोपी को पसंद नहीं आई। ये फोटो देखने के बाद आरोपी सूरत से 800 किलोमीटर दूर बाइक पर सवार होकर बरवा पहुंचा और एक दिन जितेंद्र के आने-जाने का रास्ता खोजा, फिर अगले दिन बाइक चलाते हुए आरोपी ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी।
मृतक के परिजनों ने बताया कि आरोपी जितेंद्र के रहन-सहन से नफरत करता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या के संबंध में पूछताछ कर रही है। युवक की हत्या के बाद से समाज में कोहराम मच गया है। वे मृतक के भाई के लिए सरकारी नौकरी, आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के लिए 50 लाख रुपये और बरवा गांव में थाना स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। लोगों को आरोपी की गिरफ्तारी की खबर मिली तो मामला शांत हुआ।
पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि आरोपी सूरज सिंह और रमेश सिंह बाड़मेर के पचपदरा के द्रुडवा गांव के पास हैं। एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों को पकड़ लिया गया।
Tags: Rajsthan