सूरत : डेढ़ महिने पहले बीजेपी में शामिल हुईं महिला पार्षद आप में वापस लौटी

सूरत : डेढ़ महिने पहले बीजेपी में शामिल हुईं महिला पार्षद आप में वापस लौटी

वार्ड नंबर 4 की महिला पार्षद मनीषा कुकड़िया, जो आम आदमी पार्टी में वपास लौट आईं, कहा भाजपा द्वारा सरकारी ग्रान्ट का 20 प्रतिशत पार्टी फंड में देने का भ्रष्टाचार

कहा भाजपा सरकारी ग्रान्ट का 20 प्रतिशत पार्टी फंड में देने का भ्रष्टाचार
सूरत आम आदमी पार्टी की महिला पार्षद मनीषा कुकड़िया 38 दिन पहले सूरत में बीजेपी में शामिल हुई थीं। आज मनीषा कुकड़िया फिर से आप में शामिल हो गई हैं। जिसकी घोषणा आपके क्षेत्र अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने की है। मनीषा कुकड़िया ने आपके नेताओं को आपके साथ फिर से जुड़ने के लिए धन्यवाद दिया। गौरतलब है कि मनीषा कुकड़िया जब बीजेपी में शामिल हुई थीं तो उन्होंने कहा था हम जनता के साथ हैं, हम बिना किसी दबाव के बीजेपी में शामिल हुए हैं। 
वार्ड नंबर 4 से आप से बीजेपी में शामिल हुईं मनीषा कुकड़िया आज अपने पति के साथ आप में शामिल हो गई हैं। आज आप में शामिल होने के बाद मनीषा कुकड़िया खुद ज्यादा बात नहीं कर सकीं। लेकिन उनके पति जगदीशभाई ने कहा कि उनकी पत्नी का विचार था कि विपक्ष में कोई काम नहीं होगा इसलिए वह सत्तारूढ़ दल भाजपा में शामिल हो गईं थी। उन्हे भाजपा में शामिल हुए डेढ महीने में जाना की  भ्रष्टाचार चरम पर है और लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। इसलिए मेरी पत्नी ने पहले इस्तीफा देने की बात कही। हालांकि, तब से हमने आम आदमी पार्टी में फिर से शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी जान जोखिम में डालकर भाजपा में से आप में शामिल होने का फैसला किया है।  आप में शामिल होने के बाद आपके नेताओं ने पार्टी छोड़ने वाले सभी पार्षदों को पार्टी में वापस आने के लिए कहा, भले ही यह उनकी गलती हो या कुछ और जब आपके नगरसेवक भाजपा में शामिल हुए, तो उन्हें खरीदा गया या उन पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया गया।
एक महिला पार्षद मनीषा कुकड़िया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का कारण यह था कि वोर्ड में लोगों का काम नहीं हो रहा था और इसे आसानी से करने के लिए, मुझे सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में शामिल होना चाहिए और वोर्ड के  लोगों की अधिक सेवा करें।  लेकिन वहां जाने के बाद मैं बहुत हैरान हुई।  कुछ ही समय बाद मुझे पता चला कि मुझे जो भी नगर निगम से अनुदान मिलता है, उसका 20 प्रतिशत मुझे विकास कार्यों के लिए पार्टी फंड में देना पड़ता है। इतना ही नहीं, नेता सरकारी मामलों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। यह देखकर मेरे मन में यह विचार आया कि मुझे फिर से अपनी आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहिए।  वहां लोगों की सेवा करने के लिए फिर से काम करना चाहिए क्योंकि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त होने का सपना देख रही है और उसी दिशा में आगे बढ़ रही है।
आम आदमी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष धर्मेश भंडारी ने कहा कि मनीषा कुकड़िया द्वारा पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के फैसले के बाद अब वह पार्टी में लौट आए हैं। इसी तरह हम आशा करते हैं कि हमारे अन्य नगरसेवक भी धीरे-धीरे हमारे साथ जुड़ेंगे। इस तरह आम आदमी पार्टी के मौजूदा पार्षद न तो पूर्ण राजनेता हैं और न ही उनकी मानसिकता ऐसी है। गलती करना या जल्दबाजी में निर्णय लेना मानव स्वभाव है। लेकिन वहां भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के कुछ ही समय बाद उन्हें जिस तरह का बुरा अनुभव हुआ। इसलिए वे चाहते थे कि मैं फिर से पार्टी में आऊं और उनका स्वागत किया क्योंकि वे हमारे परिवार से हैं। पिछले 38 दिनों में आप के कुल 6 पार्षद भाजपा में शामिल हुए हैं। जिसमें से मनीषा कुकड़िया फिर आप में शामिल हो गई हैं।
Tags: