सूरत : विधि परीक्षा में 8 अंक प्रश्न बाहर से पूछे जाने पर छात्रों में आक्रोश

सूरत : विधि परीक्षा में 8 अंक प्रश्न बाहर से पूछे जाने पर छात्रों में आक्रोश

विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा पूरे अंक दिये जाने का दिया आश्वासन

वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी में लॉ की परीक्षा ली गई थी। जिसमें 8 अंकों के पाठ्येतर प्रश्न बाहर से पूछे गये थे। जिससे विवि ने छात्रों के हितों के साथ खिलवाड़ किया। छात्रों को दिए जाने वाले अंक के लिए 100 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था। हालांकि यूनिवर्सिटी की ओर से सही फैसला नहीं लेने से छात्रों में नाराजगी देखी गई। विवि ने अंक देने के लिए सर्कुलर जारी किया लेकिन रात आठ बजे तक वेबसाइट पर सर्कुलर नहीं देखा गया।
सोमवार को  विश्वविद्यालय में जवाब मांगने आए विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पास कोई जवाब नहीं था। जिससे तत्काल विद्यार्थियों  प्रतीकभाई गंगनी, विवेक भाई पटोलिया और पार्थ भाई सावलिया द्वारा चांसलर चेंबर के बाहर अनशन करने के दो घंटे के भीतर ही विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से तत्काल परिपत्र जारी किया गया था और शाम  परिपत्र जारी कर कहा गया कि जो 8 अंक का प्रश्न बाहर के पूछे गये थे उसका छात्रों को पूर्ण अंक दिए जाएंगे।
प्रतीक गंगनी ने कहा कि विवि परीक्षा के दौरान खूब हंगामा कर रहा है। विधि परीक्षा में पेपर सेंटर द्वारा की गई त्रुटि पर प्रस्तुति दी गई। जब हमें लगा कि हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तो हमने कुलपति के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठने का फैसला किया। फिर हमें बताया जाता है कि विश्वविद्यालय की ओर से तत्काल एक सर्कुलर तैयार किया गया है लेकिन रात आठ बजे तक वेबसाइट पर यह सर्कुलर नहीं देखा गया। 
Tags: