सूरत : चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कपड़ा प्रदर्शनी का उद्घाटन आज

सूरत : चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कपड़ा प्रदर्शनी का उद्घाटन  आज

प्रदर्शनी में डिजिटल प्रिटिंग, रैपर मशीन, युरोप-चीन और विदेशी मशीन होगी सीटेक्स-2022 प्रदर्शनी का आकर्षण

नेताओं के बदले अधिकारी के हाथों होगा प्रदर्शनी का उध्घाटन 
सूरत दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में सूरत इंटरनेशनल एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर, सरसाना में 12, 13 और 14 मार्च को सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक तीन दिवसीय 'सीटेक्स-सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो-समर (सीजन टू)' का आयोजन किया है।
चैंबर के मानद मंत्री दीपक कुमार शेठवाला ने कहा कि दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा जनवरी-2022 में आयोजित सीटेक्स प्रदर्शनी को बड़ी सफलता मिली थी। जिसके चलते दो महीने के तुरंत बाद सीटेक्स-2022 (सीजन 2) की योजना बनाई गई है। चैंबर के इतिहास में पहली बार सीटेक्स प्रदर्शनी एक ही अध्यक्ष के कार्यकाल के दौरान दो बार आयोजित की गई है। प्रदर्शनी में भारत में बनी अत्याधुनिक कपड़ा मशीनरी के साथ यूरोपीय मशीनरी ,चीन और अन्य देशों में बनी अत्याधुनिक कपड़ा मशीनरी का प्रदर्शन किया जाएगा। 
जनवरी-2022 की अवधि के दौरान कपड़ा मशीनरी और सहायक वस्तुओं के लिए एक विशाल प्रदर्शनी भारत में केवल सूरत शहर में आयोजित की गई थी। प्रदर्शकों को मौके पर ही 250 करोड़ रुपये से अधिक की कपड़ा मशीनरी के ऑर्डर मिले। मशीनरी के साथ-साथ सहायक कंपनियों के लिए प्रदर्शकों द्वारा उत्पन्न महत्वपूर्ण पूछताछ के विश्लेषण से अगले छह महीनों में कपड़ा मशीनरी में 1,300 करोड़ रुपये से अधिक के पूंजी निवेश की संभावना का पता चला। इसलिए पूरे कपड़ा उद्योग की मांग को ध्यान में रखते हुए चैंबर ने सीटेक्स-2022 (सीजन 2)' का आयोजन किया है।
सीटेक्स (सीजन 2) प्रदर्शनी का उद्घाटन 12 मार्च को सुबह 10:30 बजे किया जा रहा है। सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय तोमर मुख्य अतिथि होंगे और उनके हाथों से प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जाएगा। जबकि कपड़ा आयुक्त रूप राशी, मुख्य आयकर आयुक्त सूरत कविता भटनागर, सूरत नगर निगम आयुक्त बंछानिधि पानी और प्रधान आयुक्त सीमा शुल्क और सीजीएसटी डॉ. डी.के. श्रीनिवास विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

Tags: