सूरत : समलैंगिक संबंधों में एचआईवी होने के कारण मानसिक तनाव में आकर साड़ी-ड्रेस मटीरियल व्यवसायी ने की आत्महत्या

समलैंगिक संबंध बनाने वाले के धमकी भरे मैसेज और सुसाइड नोट में मिली आत्महत्या की वजह के बाद शिकायत दर्ज

शहर के वराछा में 45 दिन पहले खुदकुशी करने वाले साड़ी और ड्रेस मटेरियल के बिजनेस पार्टनर ने समलैंगिक संबंधों में एचआईवी होने के मानसिक तनाव में आखिरी कदम उठाया है।  इतना ही नहीं वराछा पुलिस ने मृतक के मोबाइल से समलैंगिक संबंध रखने वाले अमनदीप नाम के युवक के धमकी भरे मैसेज और सुसाइड नोट में आत्महत्या का कारण मिलने पर वराछा पुलिस ने शिकायत के आधार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। 
वराछा पुलिस ने बताया कि वराछा धर्मनगर रोड क्षेत्र के रहने वाले 25 वर्षीय युवक को गत 21 जनवरी की शाम घर पर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में कल युवक के पिता ने अमनदीप के खिलाफ भड़काने की शिकायत दर्ज कराई है।  पीड़ित पिता ने कहा कि उसके बेटे और अमनदीप के बीच समलैंगिक संबंध थे। अमनदीप एचआईवी पॉजिटिव था जिसने मेरे छोटे बेटे को भी एचआईवी पॉजिटिव बना दिया। साथ ही अमनदीप ने उसके मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भेजे थे। जिससे मानसिक रूप से तनावग्रस्त बेटे को आत्महत्या का रास्ता अपनाने पर मजबूर होना पड़ा।
बेटे ने डिप्लोमा तक पढ़ाई की थी। 2020 से पहले नौकरी करने के लिए विदेश स्पेन गया था। सूरत लौटने पर वह एक कंपनी में एक साल से अधिक समय से भागीदार के रूप में काम कर रहा था। पीड़ित पिता ने कहा कि कंपनी साड़ी और ड्रेस मटेरियल की बिक्री कर रही है। वेसू में वह दो-तीन दोस्तों के साथ रहता था और महीने में एक-दो बार कार लेकर घर आता था और 15 से 20 हजार रुपये देता था। इसी बीच 15 जनवरी को घनश्याम नाम के युवक का फोन आया। तुम्हारा बेटा आत्महत्या करने की बात कह रहा है वह  पागल हो गया है।
पिता ने बेटे को लेने गए। अमनदीप नाम का युवक उनके बेटे के साथ बैठा था। दोनों समलैंगिक संबंध बनाने और दोनों के एचआईवी पॉजिटिव होने की बात कर रहे थे। बेटे ने पिता से कहा कि मुझे घर ले चलो, और पिता उसे घर ले आया और उससे सब तथ्य पूछा तो उसने कहा कि मेरे उपर क्या बीता है आपको क्या पता यह कहते हुए वह रोने लगा।  दिन भर अकेले बैठे रहता था  और मानसिक तनाव में रहता था। घटना की सुबह बेटे ने अपनी मां से बात की और  शाम को उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अगले दिन बेटे का मोबाइल चेक करने पर पता चला कि अमनदीप ने धमकी भरा मैसेज भेजा था। मृतक बेटे के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अमनदीप के खिलाफ भड़काने का मामला दर्ज किया है।
Tags: