सूरत वासियों के लिए खुशखबरी : पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अब ₹100 में पूरा महीने घूमें

सूरत वासियों के लिए खुशखबरी : पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अब ₹100 में पूरा महीने घूमें

सूरत नगर निगम की ओर से मनी कार्ड धारकों को विशेष राहत दी गई है। जिससे छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को काफी फायदा होगा। निगम द्वारा मनी कार्ड धारकों के लिए एक अहम फैसला लिया गया है। जिसके मुताबिक अब से सिर्फ 100 रुपये में मनीकार्ड धारक पूरे महीने अनलिमिटेड ट्रैवल कर सकेगा। वहीं सिटी तथा बीआरटीएस की बस में साल भर सिर्फ एक हजार रुपये में अनलिमिटेड ट्रैवल करने की सुविधा मिलेगी। 
जिसमें सूरत नगर निगम की ओर से मनी कार्ड धारकों को यह राहत दी गई है। इसके अंतर्गत मनीकार्ड धारक 3 महीने के लिए केवल 300 रुपये और 6 महीने के कार्ड के लिए 600 रुपये और एक महीने के लिए केवल 100 रुपये का भुगतान कर सकेंगे। निगम की इस योजना से छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को काफी लाभ मिलेगा। निगम के इस निर्णय से वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा के लिए आसानी से माध्यम मिलने के अलावा उनकी सुरक्षा की चिंता भी कम हो जाएगी। 
बता दें कि वर्तमान में, शहर में 1575 सिटी बस और 140 बीआरटीएस के साथ-साथ 49 इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ाकर 250 और बसें करने का निर्णय लिया गया है। बस सुविधाओं के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता के साथ-साथ यातायात भार को कम करने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि यह संभावना व्यक्त कि जा रही है लोगों के लिए राहत देने वाले इस निर्णय से नगर पालिका कि तिजोरी पर बोझ पड़ सकता है।
Tags: Gujarat