सूरत : न मिटने वाली खांसी से महिला इतनी त्रस्त हो गई की जीवनलीला समेट ली!

सूरत : न मिटने वाली खांसी से महिला इतनी त्रस्त हो गई की जीवनलीला समेट ली!

समाज में खुदकुशी के कई प्रकार के मामले सामने आते हैं। कभी आर्थिक तंगी तो कभी नाकाम प्यार के मामले। कभी-कभी ऐसा भी देखा जाता है कि किसी बीमारी से त्रस्त व्यक्ति इतना परेशान हो जाता है कि अपनी जीवन लीला समेट लेता है। ऐसा ही एक मामला सूरत के अडाजन क्षेत्र में प्रकाश में आया है।
जानकारी के अनुसार अड़ाजन क्षेत्र की श्रीपद रेजिडेंसी में रहने वाली 42 वर्षीय नीलाबहन ने विगत शुक्रवार को अपने घर में एसिड पी कर घट आत्महत्या कर ली। हालांकि घटना के बाद परिवार वालों ने उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया था। अल्पकालीन चिकित्सा के दौरान उनकी मौत हो गई।
इस मामले में अडाजन पुलिस के हवाले से जानकारी मिली है कि महिला पिछले लंबे समय से खांसी से परेशान थी। वह लगातार होती खांसी से इस कदर त्रस्त हो गई कि उसने खुदकुशी का मन बना लिया। उसके 1 पुत्र और 2 पुत्रियां हैं। उसका पति कंस्ट्रक्शन कांट्रैक्टर है और वे गुजरात के ही भावनगर के रहने वाले हैं।

आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है. अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं. आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए.
Tags: