सूरत से अहमदाबाद के लिए दैनिक दो उड़ानें संचालित करने का निर्णय लिया गया

सूरत से अहमदाबाद के लिए  दैनिक दो उड़ानें संचालित करने का निर्णय लिया गया

गुजरात सरकार और सूरत की एयरलाइन वेंचुरा एयरकनेक्ट को दैनिक उड़ानें शुरू हुए दो महीने हो चुके हैं

सूरत से अमरेली, भावनगर, अहमदाबाद, राजकोट शहर के लिए शुरू की गई, सूरत की एयरलाइन वेंचुरा एयरकनेक्ट का दो महीनों में 4,000 से अधिक लोगों ने लाभ लिया है। हालांकि इस सेवा को दूसरे शहरों से जोड़ने पर विचार किया जा रहा है।
राज्य सरकार के मंत्री पूर्णेश मोदी ने लोगों को सस्ते में हवाई यात्रा का आनंद मिलता रहे इसके लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। गुजरात सरकार और सूरत की एयरलाइन वेंचुरा एयरकनेक्ट को दैनिक उड़ानें शुरू हुए दो महीने हो चुके हैं। यह सेवा 2022 में सूरत से अहमदाबाद, सूरत से राजकोट, सूरत से अमरेली और सूरत से भावनगर तक शुरू की गई। पहले दो महीनों में ही वेंचुरा एयरकनेक्ट के विमान से 4,000 से अधिक नागरिकों को लाभ हुआ है।
वेंचुरा विमानों का अनुभव बड़े विमानों से अलग होता है। एक पायलट को अपने साथ उड़ते हुए देखकर लोगों में एक खास तरह की खुशी होती है। इन विमानों के प्रत्येक यात्री को विंडोज सीट के लिए अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ता है। ऐसा लगता है कि बहुत से लोग संतुष्ट हैं। इस विमान सेवा के लिए मार्च से प्रत्येक शहरों का चार्ज  2222/- रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क निर्धारित किया गया है।
बुजुर्ग, बच्चे और आम जनता, जिन्होंने कभी वेंचुरा विमान से उड़ान नहीं भरी है, ने भी मामूली दर पर हवाई यात्रा का आनंद ले रहे है। गुजरात सरकार के इस फैसले से फिलहाल गुजरात के लोग खुश हैं। वहीं, गुजरात के लोगों की इन 9 सीटर विमानों की सेवा बढ़ाने की मांग को भी ध्यान में रखा गया है। उड्डयन मंत्री पूर्णेश मोदी ने सूरत-अहमदाबाद के लिए रोजाना 2 उड़ानें संचालित करने का फैसला किया है। वहीं, अन्य शहरों में अतिरिक्त उड़ानें जोड़ने का निर्णय फिलहाल विचाराधीन है।
Tags: