सूरत : ऑनलाइन मोबाइल खरीदने के चक्कर में बुरे फंसे पुलिस अधिकारी, बैंक अकाउंट से 14 लाख साफ हो गए!

ठगों ने पीड़ित से विभिन्न एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए कहा, फिर उड़ा लिए पैसे

आज के समय में ठग तरह तरह के तरीकों से लोगों को लूटते है। आम नागरिकों की तो बात ही क्या, पुलिस वाले भी इन ठगों के चंगुल में फंस जाते है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो प्रमुख को ऑनलाइन शॉपिंग में फोन खरीदना 16.33 लाख रुपये का नुकसान हुआ। रामपुरा पुलिस लाइन में रहने वाले महेंद्र महादुभाई विदेशी पुलिस विभाग में हैं। वह वर्तमान में नवसारी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के जमादार हैं। वह ऑनलाइन मोबाइल फोन खरीदने की कोशिश कर रहे थे। इसी क्रम में 18 फरवरी को उन्होंने गूगल पर मोबाइल सर्च किया। इस दौरान उन्ही एक नंबर मिला जिस पर उन्होंने बात की। सामने वाले व्यक्ति ने उन्हें बताया कि ये उन्हें Google या Amazon से मिलेगा. इसके बाद उन्होंने कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाला और बात की. सामने वाले ने उनसे QS ऐप डाउनलोड करने को कहा।
ऐप डाउनलोड करने के बाद सामने वालों ने उन्हें फिर एक नंबर दर्ज करने के लिए कहा। फिर डेस्क ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा। महेंद्रभाई ने वही किया जो उन्हें करने के लिए कहा गया था। ऐसा करते करते सामने ठगों ने महेंद्रभाई के एसबीआई खाते से 49,513 रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर किए। उसके बाद यूनियन बैंक खाते से 1.38 लाख और एक्सिस बैंक खाते से 14.44 लाख ट्रांसफर किए गए। ऐसा होने पर महेंद्रभाई को एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है। इसके बाद उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस में अजनबी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
इस मामले में ठगों ने जमादार से विभिन्न एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए कहा था और जमादार ने कई एप्लिकेशन इंस्टॉल किए थे। इसके बाद गैंगस्टरों ने उनके अलग-अलग बैंक खातों से कुल 16 लाख रुपये उनके अपने खातों में ट्रांसफर किए।
Tags: