सूरत के कपड़ा कारोबारियों पर एक और बोझ, पैकिंग मैटेरियल के दाम बढ़े

सूरत के कपड़ा कारोबारियों पर एक और बोझ, पैकिंग मैटेरियल के दाम बढ़े

देश भर में फिलहाल चीजों के बढ़ते हुये दाम से हर कोई परेशान है। इस बीच सूरत के व्यापारियों के लिए भी विभिन्न चीजों की कीमतों में इजाफा हुआ है। शहर में कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रित हो चुकी है और होली के बाद फिर से शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में पैकिंग मैटेरियल्स के दाम बढ्ने के कारण व्यापारियों की चिंता बढ़ी है। कोरोना की तीसरी लहर के बाद जहां अब धीरे-धीरे सारी स्थिति नॉर्मल हो रही थी, तभी कीमतों में हुये इजाफे के कारण हर व्यापारी परेशान है। 
उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही प्रोसेसिंग मिलों द्वारा 10 प्रतिशत प्रोसेसिंग चार्ज का इजाफा किया गया था। जिसके बाद पेपर की बढ़ती हुई कीमतों के कारण कोरुगेटेड बॉक्स असोशिएशन द्वारा भी पैकिंग मैटेरियल्स द्वारा 15 प्रतिशत तक चार्ज बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। ऐसे में कपड़ा मार्केट में पेकिंग करने के लिए इस्तेमाल में आने वाली प्लास्टिक बेग्स और बॉक्स की कीमतों में 5 रुपये बढ़ जाएगे। 
कपड़ा व्यापारीयों के अनुसार 1000 बेग पर 50 रुपये तक का इजाफा किया गया है। अर्थात हर एक बेग पर 0.50 पैसे जितना बढ़ाया गया है। वहीं साड़ी पैक करने वाली प्लास्टिक की बैग पर गुणवत्ता के अनुसार 2 से 5 रुयये का इजाफा किया गया है। एक कापड़ व्यापारी ने यह भी भय व्यक्त किया कि अभी तो पेट्रोल और डिजल की कीमतों में भी कोई इजाफा नहीं हुआ है। ऐसे में क्या पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा आने के बाद भी बॉक्स की कीमतों में इजाफा होगा, यह देखना रहा!
Tags: Gujarat