सूरत : मतलब लोग कुछ भी कर लेते हैं; रेबीज की वैक्सीन की डोज लगवाने 108 इमरजेंसी एंबुलेंस का सहारा लिया!

सूरत : मतलब लोग कुछ भी कर लेते हैं; रेबीज की वैक्सीन की डोज लगवाने 108 इमरजेंसी एंबुलेंस का सहारा लिया!

हजीरा में एक बच्चे को कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद, एंटी-रेबीज वैक्सीन की दूसरी खुराक लगवाने के लिए बच्चे को 108 में सिविल में लाया गया

राज्य सरकार ने बजट में स्वास्थ्य और आपातकालीन सेवाओं को बढ़ाने के लिए नए एम्बुलेंस और वाहन खरीदने की मंजूरी दी है। शहर में 108 की आपातकालीन सेवा लोगों की मदद को तत्पर है पर सूरत शहर के कुछ लोग सामान्य मामलों में आपातकालीन सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं। हजीरा में एक बच्चे को कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद, एंटी-रेबीज वैक्सीन की दूसरी खुराक लगवाने के लिए बच्चे को 108 में सिविल में लाया गया।
नई सिविल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मूल रूप से बिहार से और वर्तमान में हजीरा में रहने वाले पप्पूभाई पटेल हजीरा की कंपनी में काम करते हैं। उनकी दो साल की बेटी अनामिका पहली तारीख के दोपहर घर के बाहर खेल रही थी। इसी समय बच्ची के दाहिने हाथ में आवारा कुत्ते ने काट लिया। कुत्ते के काटने के बाद बच्ची को इलाज के लिए सूरत के नई सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बच्ची को रेबीज का टीका लगाया गया।
इसके बाद जब बच्ची को एंटी-रेबीज वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के लिए अस्पताल जाना था तो बच्ची के परिचित ने 108 को फोन किया। 108 एंबुलेंस पालनपुर पाटिया स्थान से 20 से 30 किलोमीटर दूर हजीरा पहुंची और वहां से बच्ची को सिविल अस्पताल ले आई। सूरत 108 के अधिकारी फैयाज खान पठान ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली की एक बच्ची को कुत्ते ने काट लिया है। इसकी सूचना मिलने के बाद एंबुलेंस वहां पहुंची। पहुंचने पर पता चला कि बच्ची को एंटी रैबीज वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जानी है। उन्होंने इसकी जानकारी उच्चाधिकारी को दी गई। हालांकि, चूंकि आस-पास कोई सुविधा नहीं थी, इसलिए उन्हें मानवीय आधार पर लाया गया था।