सूरत में लुभावनी स्कीम के बहाने करोड़ों की ठगी का एक और मामला; 2 साल में 2400 के 1.12 लाख बनाओ!

सूरत में लुभावनी स्कीम के बहाने करोड़ों की ठगी का एक और मामला; 2 साल में 2400 के 1.12 लाख बनाओ!

गिरोह के खिलाफ अपराध शाखा में शिकायत दर्ज, पुलिस ने तीन में से एक को गिरफ्तार कर लिया

सूरत लुभावने स्कीम के तहत लोगों के साथ ठगी के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। एक बार फिर शहर में लोभमणि योजना के नाम पर लाखों-करोड़ों की ठगी के बढ़ते मामलों के बीच पाल के गौरव पथ स्थित मोनार्क कॉम्प्लेक्स में क्रिजर वर्ल्ड के नाम पर 2400 रुपये के निवेश के सामने मात्र दो साल में 1.12 लाख रुपये की योजना बताकर लोगों से इन्वेस्ट कर रातों-रात दफ्तर बंद करने वाले गिरोह के खिलाफ अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।
जानकारी के अनुसार पाल गौरव पथ पर मोनार्क कॉम्प्लेक्स में स्थित क्रिसलर वर्ल्ड नामक कंपनी की मात्र 2400 रूपये के बाद दो साल में 1.12 लाख रूपये पाने वाले विज्ञापन को फेसबुक पर देखकर हलोल की रिलायंस कंपनी में काम कर रहे कार्यकारी प्रबंधक हमेश भोगीलाल पांचाल ने विज्ञापन में लिखे नंबर पर पर संपर्क किया। कॉल रिसीव करने वाले ने उन्हें यूट्यूब पर एक वीडियो देखने को कहा। इनकम ट्रेनर का वीडियो देखनेके बाद हमेश ने अपने पिता के दोस्त सेवानिवृत्त तलाती पीयूष सेठ से संपर्क किया। चूंकि पीयूष ने क्रिसलर वर्ल्ड में भी निवेश किया था, इसलिए हमेश को कंपनी में अपनी और अपनी पत्नी, बच्चों और रिश्तेदारों और दोस्तों सहित लगभग 160 लोगों के नाम से आईडी बनाकर पांच लाख जबकि पीयूष सेठे ने 6 लाख रुपये का निवेश किया।
कंपनी के नियम के मुताबिक शुरू में एमएलएम योजना के तहत जब 2400 भरकर इनकी आईडी शुरू हुई तो उनके खाते में से इसका आधा यानी 1200 के हिसाब से 15 यूरो ट्रांसफर हो गए। लेकिन अचानक इस वीडियो को यूट्यूब से डिलीट कर दिया गया। जब हामिश ने क्रिसलर वर्ल्ड कंपनी में निवेशकों के व्हाट्सएप ग्रुप के निर्माता मोहित पटेल से संपर्क किया। लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। दूसरी ओर, मोहित ने कंपनी के पहले मालिक केविन जनक ब्रह्मभट्ट (कतरगाम) और महेश दयाल गुसाई (अडाजन) से संपर्क करने की कोशिश की। दोनों का फोन बंद होने के बाद से हामिश ने तीनों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है। इनमें पलसाना के कराड गांव से मोहित पटेल को हिरासत में लिया गया है।
Tags: